आंधी से हाहाकार: दिल्ली में कहीं गिरे पेड़ तो कहीं दीवार… नुकसान की 409 कॉल

दिल्ली में बीती रात आई आंधी और तूफान की वजह से बड़ी तबाही मच गई। छह लोग पेड़ गिरने और मलबे की चपेट में आकर 17 जख्मी हो गए। वहीं पुलिस नियंत्रण कक्ष को 409 कॉल मिलीं। अब तक हुए नुकसान में तीन ने दम तोड़ दिया है वहीं 23 लोग जख्मी बताए जा रहे हैं।

राजधानी में शुक्रवार रात आई आंधी से हाहाकार मच गया। अचानक पुलिस नियंत्रण कक्ष के फोन बजने लगे। कहीं पेड़ गिरा था तो कहीं दीवार या मकान का मलबा। लगभग हर जिले से ऐसी कॉल पुलिस को मिलीं। आंधी की चपेट में आकर किशोरी समेत तीन लोगों ने दम तोड़ दिया, जबकि 23 लोग पेड़ों या दीवार या मकान के मलबे की चपेट में आकर घायल हो गए। सभी को अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है जहां ज्यादातर लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है।

पुलिस को मिलीं 409 कॉल
आंधी के दौरान पुलिस कंट्रोल रूम को 409 कॉल मिलीं। इनमें 152 जगह पेड़ गिरने की सूचनाएं थीं। पेड़ गिरने की वजह से कई जगह सड़कों पर आवाजाही बंद होने के अलावा 202 जगह बिजली भी बाधित हो गई थी। सुबह निगम के अलावा दूसरी सिविक एजेंसियों ने सड़कों से पेड़ हटाने के अलावा बिजली व्यवस्था को दुरुस्त किया। 55 जगह दीवार और मकान का मलबा गिरा था। हादसे में छह लोग पेड़ गिरने से जख्मी हुए जबकि दो की पेड़ की चपेट में आने से मौत हो गई। वहीं, किशोरी की दीवार गिरने से मौत हुई जबकि 17 लोग मलबे की चपेट में आकर जख्मी हुए।

अचानक पेड़ गिरा, युवक की मौत
विकासपुरी में शुक्रवार रात करीब 11:20 बजे पेड़ गिरने से जयप्रकाश (46) की मौत हो गई। जयप्रकाश परिवार के साथ सीतापुरी में रहते थे। परिवार में पत्नी व अन्य लोग हैं। जयप्रकाश निजी कंपनी में नौकरी करते थे। हादसे के समय वह मोपेड पर घर लौट रहे थे। आंधी के दौरान पेड़ एक कार व मोपेड पर गिर गया। हादसे में कार चालक तो बच गया, लेकिन जयप्रकाश की मौत हो गई।

केएन काटजू मार्ग पर युवक पर गिरा पेड़, जान गई
पुलिस को रात दस बजे खबर मिली कि रोहिणी सेक्टर-16 में एक युवक पर पेड़ गिर गया है। केएन काटजू मार्ग थाना पुलिस मौके पर पहुंची तो पता चला कि घायल को बाबा साहब आंबेडकर अस्पताल ले जाया गया है। अस्पताल में रोहिणी निवासी हरिओम की मौत हो गई। वह छोटा-मोटा काम करता था। शुक्रवार रात को वह काम से घर लौट रहा था। इस दौरान आंधी चलने के दौरान एक वह पेड़ के नीचे खड़ा था, जो उस पर गिर गया।

रेस्तरां की दीवार गिरी, किशोरी ने दम तोड़ा
शाहीन बाग के अबुल फजल एंक्लेव में शुक्रवार रात करीब 10 बजे आंधी चलने के दौरान एक रेस्तरां की दीवार पड़ोसी के मकान की छत पर गिर गई। इससे छत पर कपड़े उतारने आई शीरीन (17) चपेट में आ गई। उसे मलबे से निकालकर नजदीकी अलशिफा अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। शीरीन परिवार के साथ ठोकर नंबर-3, अबुल फजल एंक्लेव में रहती थी। परिवार में पिता फारूक के अलावा मां व अन्य सदस्य हैं। शीरीन 12वीं की छात्रा थी।

Back to top button