किंग्स इलेवन में जाते ही बिस्तर पर भी पगड़ी में दिखे गेल

आईपीएल नीलामी के पहले दिन कई नामी क्रिकेटर ‘अनसोल्ड’ रह गए. इसमें लिस्ट में टी-20 के बादशाह कहे जाने वाले क्रिस गेल का भी नाम था. 2 करोड़ के बेस प्राइज के साथ पहले दिन गेल को कोई खरीददार नहीं मिला. नीलामी के दूसरे दिन भी पहली बार में उन्हें खरीदने के लिए कोई टीम नहीं आई.

गेल का नाम नीलामी के आखिर में एक बार फिर बेस प्राइज 2 करोड़ के साथ लिया गया. आखिरकार तीसरी बार में किंग्स इलेवन ने मौके का फायदा उठाते हुए गेल को हाथ से निकलने नहीं दिया और अपने पर्स के दो करोड़ रु. गेल पर लगा दिए.

किंग्स इलेवन पंजाब के लिए बिक जाने के बाद गेल के फैंस काफी राहत मिली. एक समय तो ऐसा लग रहा था कि इस बार गेल के बिना यह आईपीएल फीकी रहेगी. उधर, किंग्स इलेवन पंजाब ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट से गेल की तस्वीर शेयर की है. जिसमें वह पगड़ी पहनकर सोए दिख रहे हैं. साथ ही लिखा है- पंजाब आने के लिए वह पहले से ही तैयार हैं.

IPL इतिहास में पहली बार क्रिस गेल के लिए बदले गए नियम

गेल आखिरी दो सीजन के 19 मैचों में गेल के बल्ले से 447 रन ही आए. यही नहीं, हाल ही में न्यूजीलैंड दौरे के दौरान 4 पारियों में वह 38 रन बना पाए. हालांकि इससे पहले बांग्लादेश प्रीमियर लीग-2107 के दौरान 4 दिनों में दो शतक जमा दिए थे. इस दौरान टी-20 में वह 11 हजार रन पूरे करने के अलावा 20 शतक जमाने वाले पहले खिलाड़ी बने.

इस लुभावनी लीग के पिछले सात सत्र में मोटी रकम में बिकने वाले टी-20 विशेषज्ञ गेल के लिए किसी फ्रेंचाइजी ने पहले दिन कोई बोली नहीं लगाई, जो हैरानी भरा रहा. इस बार रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) ने क्रिस गेल को टीम में बनाए रखने में रुचि नहीं दिखाई. 38 साल का यह धुरंधर 2014 से आईपीएल में मुकाबलों में जूझता नजर आया है. उस साल गेल ने 9 मैचों में 46 के उच्च स्कोर के साथ 196 रन ही बना पाए थे.

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button