अरविंद केजरीवाल ने विपश्यना से लौटने के बाद बुलाई मंत्रियों की बैठक, हो सकती है इस मुद्दे पर बात

नई दिल्ली । विपश्यना कर महाराष्ट्र से मंगलवार देर रात केजरीवाल दिल्ली लौट आएंगे। करीब दस दिनों तक दिल्ली से बाहर रहने के बाद बुधवार सुबह केजरीवाल ने सभी मंत्रियों की अपने निवास पर बैठक बुलाई है।

अरविंद केजरीवाल ने विपश्यना से लौटने के बाद बुलाई मंत्रियों की बैठक, हो सकती है इस मुद्दे पर बात

दिल्ली पहुंचने से पहले केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि विपश्यना कोर्स को पूरा कर आज रात तक दिल्ली लौट रहे हैं। बुधवार सुबह 10 बजे सभी मंत्रियों के साथ बैठक करेंगे। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पिछले  10 सितंबर को विपश्यना के लिए महाराष्ट्र के नासिक जिले में स्थित  इगतपुरी के धम्मागिरी इंटरनेशनल विपश्यना एकेडमी गए थे।

इसे भी देखें:- अभी अभी: हनीप्रीत को लेकर आया ऐसा फोन, हरियाणा पुलिस की उड़ गई नींद!

स्कूल के पास ठेकों पर जल्द होगी कार्रवाई 

स्कूली बच्चों की सुरक्षा को देखते हुए दिल्ली सरकार ने स्कूलों के आसपास ठेकों को जल्द स्थानांतरित करने या बंद करने का निर्णय लिया है। दिल्ली में कई जगहों पर स्कूल के आसपास शराब के ठेके हैं। इन ठेकों के कारण स्कूल के आसपास असामाजिक तत्व घूमते रहते हैं, जिससे बच्चों की सुरक्षा को खतरा हो सकता है।

इसे देखते हुए उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर कहा कि स्कूल के आसपास ऐसे सभी ठेकों को बंद किया जाएगा। इसके साथ ही उन अधिकारियों पर भी सख्ती से कार्रवाई होगी जो इन्हें फिर से खोलते हैं या खोले जाने के कार्य में मदद करते हैं। उन्होंने लिखा कि सभी स्कूल प्रमुख को पहले ही ऐसे ठेकों के संबंध में जानकारी उपलब्ध करवाने के लिए कहा गया है।

Back to top button