Home > Mainslide > अरुण जेटली से अरविंद केजरीवाल, संजय सिंह और आशुतोष ने मांगी माफी

अरुण जेटली से अरविंद केजरीवाल, संजय सिंह और आशुतोष ने मांगी माफी

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने केंद्रीय वित्त मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली से भी माफी मांग ली है. इससे पहले केजवाल नितिन गडकरी समेत कुछ अन्य लोगों से भी माफी मांग चुके हैं. हाल ही में उन्होंने अकाली दल नेता बिक्रम मजीठिया से भी माफी मांग ली थी.

केजरीवाल के अलावा संजय सिंह, आशुतोष और राघव चड्ढा ने भी जेटली को चिट्ठी भेज कर माफी मांगी है. गौरतलब है कि इन लोगों ने जेटली के खिलाफ डीडीसीए में कथित भ्रष्टाचार को लेकर टिप्पणियां की थीं जिसके बाद जेटली ने आपराधिक मानहानि का मामला दर्ज करा दिया था.

ऐसे कई मामले हैं जिनमें केजरीवाल के खिलाफ मानहानि का केस दर्ज है. आपको उन मामलों के बारे में बता रहे हैं जिनमें केजरीवाल को मानहानि के मुकदमों का सामना करना पड़ा.

– 2013 में शीला दीक्षित के राजनीतिक सचिव पवन खेड़ा ने केजरीवाल पर केस किया. केजरीवाल ने टेलीवीजन शो और प्रदर्शन के दौरान शीला पर अभद्र टिप्पणी की थी.

– 2013 में ही अमित सिब्बल ने भी केजरीवाल पर मानहानि का केस कर दिया. केजरीवाल ने उन पर आरोप लगाया था कि उन्होंने एक दूरसंचार कंपनी की पैरवी करने के लिए अपने पिता के पद का फायदा उठाया.

भारत बंद हिंसा के बीच, मध्यप्रदेश-राजस्थान में 5 लोगों की हुई मौत

– 2014 में नितिन गडकरी ने केजरीवाल पर मानहानि का मुकदमा कर दिया. उन्होंने भारत के सबसे भ्रष्ट नेताओं की लिस्ट में नितिन गडकरी का नाम लिया.

 

– अरुण जेटली ने केजरीवाल पर मानहानि के तीन केस किए हैं. पहला, डीडीए में भ्रष्टाचार के आरोप पर 10 करोड़ का मुकदमा, दूसरा मुख्यमंत्री दफ्तर पर रेड के मामले में जेटली का नाम घसीटने पर मुकदमा और तीसरा, केजरीवाल के वकील जेठमलानी द्वारा क्रूक कहने पर 10 करोड़ का मुकदमा.

– केजरीवाल, अवतार सिंह भड़ाना से भी माफी मांग चुके हैं और इस केस में भी उन्हें राहत मिल गई थी. केजरीवाल ने 31 जनवरी 2014 को एक आपत्तिजनक बयान दिया था. इस बयान में उन्होंने कहा था कि भड़ाना देश के सबसे भ्रष्ट व्यक्तियों में से एक हैं.

– 2013 में सुरेन्द्र कुमार शर्मा ने उन पर केस किया था. आप का टिकट ना देने और अपने खिलाफ अभद्र टिप्पणी के आरोप में सुरेंद्र ने केजरीवाल पर मानहानि का केस किया था.

– 2016 में रमेश बिधूडी ने अपने खिलाफ आधारहीन आरोप लगाने के लिए केजरीवाल पर मानहानि का केस किया.

– 2016 में चेतन चौहान ने अपने खिलाफ अभद्र टिप्पणी के बाद केजरीवाल पर मानहानि का केस किया.

– केजरीवाल ने मजीठिया के कथित तौर पर पंजाब के ड्रग माफ़िया के साथ संबंध होने के आरोप लगाए थे. अब इन्हीं आरोपों पर उन्होंने माफी मांग ली है.

 
Loading...

Check Also

इस बड़ी वजह से अब और भी लंबा खिंच सकता है सीबीआई विवाद

इस बड़ी वजह से अब और भी लंबा खिंच सकता है सीबीआई विवाद

देश की सर्वश्रेष्ठ जांच एजेंसी कही जाने वाली सीबीआई में टॉप बॉस और सेकेंड बॉस …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com