कांग्रेस को एक और झटका, विधायक राजू पर्वे CM शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना में शामिल

महाराष्ट्र के उमरेड निर्वाचन क्षेत्र से कांग्रेस विधायक राजू पर्वे पार्टी से इस्तीफा देकर मुंबई में एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना में शामिल हो गए। उन्हें शिवसेना द्वारा कांग्रेस उम्मीदवार रश्मि बर्वे के खिलाफ रामटेक लोकसभा सीट से मैदान में उतारे जाने की संभावना है।

रामटेक में पहले चरण में होना है मतदान

रामटेक में पहले चरण में 19 अप्रैल को मतदान होना है। पर्वे उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और अजीत पवार की मौजूदगी में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के आधिकारिक आवास वर्षा में शिवसेना में शामिल हुए। उन्होंने 2019 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के टिकट पर नागपुर जिले की उमरेड सीट से जीत हासिल की थी। विशेष रूप से रामटेक लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र उन कुछ सीट में से एक है, जिस पर शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना और भाजपा ने 2024 के चुनाव के लिए दावा किया है। यह निर्वाचन क्षेत्र नागपुर जिले में आता है।

वाईएसआरसीपी विधायक कांग्रेस में शामिल

आंध्र प्रदेश की सत्तारूढ़ वाईएसआर कांग्रेस के एक और मौजूदा विधायक रविवार को कांग्रेस में शामिल हो गए। चिंतालापुडी से वाईएसआरसीपी विधायक उन्नमतला एलिजा पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष वाईएस से मुलाकात के बाद कांग्रेस में शामिल हो गए। एलिजा आगामी चुनाव के लिए टिकट न मिलने के बाद वाईएसआरसीपी नेतृत्व से नाखुश थे।

कंभम विजया राजू को YSR कांग्रेस ने यहां से दिया है टिकट

वाईएसआर कांग्रेस ने कंभम विजया राजू को एलुरु जिले के चिंतालपुडी निर्वाचन क्षेत्र से अपना उम्मीदवार बनाया है। वह एक सप्ताह से भी कम समय में कांग्रेस में शामिल होने वाले वाईएसआरसीपी के दूसरे मौजूदा विधायक हैं। 19 मार्च को तोगुरु आर्थर कांग्रेस में शामिल हुए थे। वह कुरनूल जिले के नंदीकोटकुरु निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं।

Back to top button