सिंधिया के बीजेपी मे शामिल होने से कांग्रेस में नाराजगी, पार्टी के बड़े नेता हुए खफा

कांग्रेस के बड़े चेहरे रहे ज्योतिरादित्य सिंधिया बुधवार को भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो रहे हैं. सिंधिया के बीजेपी में शामिल होने से कांग्रेस में भी हलचल है लेकिन अब भाजपा में भी नाराजगी की खबरें आ रही हैं. खबर है कि मध्यप्रदेश भाजपा के बड़े नेता प्रभात झा इस फैसले से नाराज हैं और उन्होंने इस बारे में केंद्रीय आलाकमान को भी बता दिया है.

आपको बता दें कि प्रभात झा भारतीय जनता पार्टी में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष के पद पर हैं, लेकिन पिछले लंबे समय से पार्टी में साइडलाइन चल रहे हैं. इसी वजह से पिछले कुछ वक्त में उनकी नाराजगी कई बार सामने आई है.

पिछले साल जब लोकसभा चुनाव हुए तब भी प्रभात झा पूरी तरह से अलग-थलग दिखे और प्रचार या रणनीति बनाने से वो दूर रहे. इससे पहले भी कई बार प्रभात झा मध्य प्रदेश में सिंधिया परिवार के खिलाफ मोर्चा खोल चुके हैं. प्रभात झा की गिनती राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के करीबी नेताओं में होती रही है.

इसे भी पढ़ें: ज्योतिरादित्य बीजेपी में हुए शामिल, राज्यसभा उम्मीदवार के साथ बनेंगे केंद्र में मंत्री

चुनाव के बाद प्रभात झा ने ट्वीट कर अपनी नाराजगी भी जताई थी और ट्विटर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को टैग कर लिखा था कि किसी के सम्मान के साथ इतना खिलवाड़ नहीं करना चाहिए क्योंकि आपके साथ भी ऐसा हो सकता है.

खत्म हो रहा है राज्यसभा का कार्यकाल

प्रभात झा पूर्व में भारतीय जनता पार्टी की मध्य प्रदेश यूनिट के अध्यक्ष रहे हैं, लेकिन 2012 में वह पद से हट गए थे. उसके बाद से वो राज्यसभा में थे, लेकिन अप्रैल में उनका कार्यकाल खत्म हो रहा है. ऐसे में अभी तक जो संकेत मिल रहे हैं उससे उनके दोबारा राज्यसभा जाने पर संकट के बादल भी हैं.

दरअसल, अभी तक सूत्रों की ओर से जो जानकारी मिली है कि उसके मुताबिक बीजेपी ज्योतिरादित्य सिंधिया को राज्यसभा में भेज सकती है. ऐसे में अगर सिंधिया मध्य प्रदेश बीजेपी से राज्यसभा जाएंगे, तो प्रभात झा का राज्यसभा जाना नामुमकिन है.

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 × one =

Back to top button