ज्योतिरादित्य बीजेपी में हुए शामिल, राज्यसभा उम्मीदवार के साथ बनेंगे केंद्र में मंत्री

कांग्रेस छोड़ने के एक दिन बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया आज भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए। पूर्व केन्द्रीय मंत्री ने दोपहर में भाजपा की सदस्यता ली। इस दौरान बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी.नड्डा भी मौजूद रहे। सिंधिया बीजेपी में शामिल होने से कुछ देर पहले अपने आवास से निकले। उनके साथ भाजपा प्रवक्ता जफर इस्लाम भी मौजूद थे।

ऐसा माना जा रहा है कि बीजेपी ज्योतिरादित्य सिंधिया को अपने कोटे से राज्यसभा का उम्मीदवार बनाएगी और बाद में उन्हें केंद्र में मंत्री बनाया जा सकता है। सिंधिया ने मंगलवार को भाजपा के पूर्व अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की थी।

इसके बाद इन दोनों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से उनके आवास पर मुलाकात की थी। इन बैठकों के बाद सिंधिया ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को अपना इस्तीफा भेज दिया था। इस्तीफे में तारीख सोमवार 9 मार्च की थी। 

इसे भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में मचे सियासी ड्रामें के बीच राहुल गांधी का बयान आया सामने, मोदी सरकार को घेरा

मध्य प्रदेश के सियासी हलके में मंगलवार सुबह से ही चर्चा थी कि अपने पिता माधव राव सिंधिया की 75वीं जन्मतिथि पर ज्योतिरादित्य कुछ बड़ा ऐलान कर सकते हैं। दोपहर बाद सिंधिया ने किया भी कुछ ऐसा ही। कमलनाथ और दिग्विजय सिंह से नाराज चल रहे सिंधिया सूबे में सरकार बनने के बाद से ही अपनी उपेक्षा से आहत थे। 

‘पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते सिंधिया को निकाला’

सिंधिया के इस्तीफा देने के बाद कांग्रेस ने कहा था कि पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते सिंधिया को निष्कासित किया गया है। कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने एक बयान में कहा, ‘कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पार्टी विरोधी गतिविधियों के कारण सिंधिया को तत्काल प्रभाव से निष्कासित करने को स्वीकृति प्रदान की।’ 

अब तक 22 कांग्रेसी विधायक दे चुके हैं इस्तीफा

सिंधिया के कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद अब तक 22 कांग्रेसी विधायक इस्तीफा दे चुके हैं। वहीं, कांग्रेस का दावा है कि कमलनाथ सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा, ‘इसमें चिंता की बात नहीं है, हम बहुमत साबित करेंगे। हमारी सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी।’

Back to top button