आंध्र प्रदेश के अधिकारी के पास मिली 100 करोड़ की संपत्ति

आंध्र प्रदेश भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ए.सी.बी.) की टीम ने एक जूनियर रैंक के अधिकारी की करोड़ों रूपए की बेनामी संपत्ति जप्त की है. जाँच अधिकारी भी छानबीन में लगातार बढ़ रही संपत्ति देखकर हैरान है. एसीबी के अधिकारीयों का अनुमान है कि अभी तक धरी गई कुल संपत्ति लगभग 100 करोड़ रूपए के आस पास हो सकती है. जानकारी के मुताबिक आरोपी की पहचान नेल्लोर स्थित ए.पी. ट्रांस्को के असिस्टैंट एग्जीक्यूटिव इंजीनियर कार्यालय में लाइन इंस्पैक्टर एस. लक्ष्मी रैड्डी के रूप में हुई है. जांच अधिकारियों की टीम ने नेल्लोर और प्रकाशम जिले में एक साथ 5 स्थानों पर छापे मारे, जहां से काफी संपत्ति जप्त की.आंध्र प्रदेश के अधिकारी के पास मिली 100 करोड़ की संपत्ति

एक अधिकारी ने बताया कि गुरुवार सुबह करीब 6.30 बजे सर्च ऑप्रेशन शुरू किए जो कि देर शाम तक जारी रहा. अधिकारी के मुताबिक, रेड्डी के पिता दामाद और दोस्तों के घर भी छापे मारे गए है. अधिकारियों का कहना है कि आरोपी ने 1993 में आंध्र प्रदेश के दक्षिणी विद्युत वितरण कंपनी लिमिटेड में हैल्पर के रूप में नौकरी शुरू की थी, जिसके बाद उसकी 1996 में असिस्टैंट लाइनमैन के रूप में पदोन्नती हुई.

जांच अधिकारी का कहना है कि आरोपी रेड्डी के पास दोनों जिलों में कई बीघा कृषि योग्य भूमि है. इसके अलावा इसके पास कई मकान भी मौजूद है. डॉक्युमेंटेशन के मुताबिक रेड्डी के पास उसके नाम पर करीब 57.50 एकड़ खेत, 6 आलीशान मकान और 2 आवासीय प्लॉट है. वहीं उसके पास करीब 9.95 लाख रुपए का बैंक बैलेंस और कई लग्जरी गाड़ियां भी मौजूद है.

 

Back to top button