दिल का दौरा पड़ने से एमडी अनंत बजाज का हुआ निधन…

- in कारोबार

मुंबई : .बजाज इलेक्ट्रिकल्स के चेयरमैन शेखर बजाज के बेटे अनंत बजाज का 41 साल की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है. शनिवार को मुंबई के कलाबादेवी में चंदनवाडी श्मशान पर उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा. अनंत बजाज को मुंबई में अपने घर पर शुक्रवार शाम को हार्ट अटेक आया था. जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां पर डॉक्टर्स ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

अनंत बजाज का जन्म मुंबई में 18 मई 1977 को हुआ था. बता दें कि अनंत बजाज ने मार्च 2012 में बजाज इलेक्ट्रिकल्स के संयुक्त प्रबंध निदेशक का पद ग्रहण किया था. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत 1999 में प्रोजेक्ट कोआर्डिनेटर के रूप में की थी. इसके अलावा उन्होंने कई हाईटेक उपकरणों को भी विकस‌ित किया. 2001 में रंजगांव में कंपनी के संयंत्र को बढ़ाने में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका थी.

अनंत बजाज की मेहनत से ही बजाज इलेक्ट्रिकल्स का फायदा पहली तिमाही में 98 प्रतिशत तक ज्यादा रहा. 30 जून, 2018 को समाप्त तिमाही में बजाज इलेक्ट्रिकल्स का शुद्ध मुनाफा 97.70 प्रतिशत बढ़कर 40.53 करोड़ रुपये तक आ पंहुचा.  अनंत बजाज की एक पुत्री और पुत्र है. बता दें कि दो महीने पहले ही उन्हें कंपनी का प्रबंध निदेशक बनाया गया था.

Patanjali Advertisement Campaign

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

फिक्स्ड डिपॉजिट VS म्यूचुअल फंड को समझे कुछ ऐसे

आगामी कुछ वर्षो, या शायद कुछ दशकों के