मोहम्मद कैफ के बाद एक आैर भारतीय क्रिकेटर ने लिया संन्यास

- in खेल

नई दिल्लीः मोहम्मद कैफ के अलावा एक आैर भारतीय क्रिकेकर ने संन्यास की घोषणा की है। दिल्ली के तेज गेंदबाज परविंदर अवाना ने आज क्रिकेट के सभी प्रारूपों को अलविदा कह दिया है। अवाना ने अपना आखिरी प्रथम श्रेणी मैच नवंबर 2016 में खेला था।  

जल्द ही 32 बरस के होने वाले अवाना ने ट्विटरर पर लिखा , ‘‘ भारत और डीडीसीए का प्रतिनिधित्व करना मेरे लिए बहुत ही गर्व की बात रही। मुझे लगता है कि यह सही समय है कि युवा खिलाडिय़ों को जिम्मेदारी सौंपी जाए। मुझे अपना कौशल दिखाने के लिए मंच मुहैया करने पर मैं डीडीसीए के सभी चयनकर्ताओं और सीनियर खिलाडिय़ों को धन्यवाद देता हूं।         

अवाना ने नौ साल तक दिल्ली का प्रतिनिधित्व किया और 2012 की घरेलू श्रृंखला में इंग्लैंड के खिलाफ भारत के लिए दो टी 20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले लेकिन विकेट हासिल करने में नाकाम रहे।  यह तेज गेंदबाज 2012 से 2014 तक तीन सत्र किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से आईपीएल खेला।            

अवाना ने 62 प्रथम श्रेणी मैचों में 29 .23 की औसत से 191 विकेट चटकाए। उन्होंने 44 लिस्ट ए और 61 टी 20 मैच भी खेले। उन्होंने 2007 में हिमाचल प्रदेश के खिलाफ प्रथम श्रेणी पदार्पण किया और अगले ही मैच में महाराष्ट्र के खिलाफ हैट्रिक बनाई।  अवाना ने सोशल मीडिया पर संदेश में दिल्ली के अपने साथी तेज गेंदबाजों आशीष नेहरा , सुमित नारवाल , प्रदीप सांगवान और इशंत शर्मा को भी धन्यवाद दिया।  
  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

IND vs PAK LIVE: पाकिस्तान ने जीता टॉस, पहले बैटिंग का फैसला

पाकिस्तान ने रविवार को भारत के खिलाफ एशिया