KBC में बताया अमिताभ बच्चन ने जब कोयले की खदान में करते थे नौकरी

कौन बनेगा करोड़पति के सोमवार के एपिसोड में रविकांत साहू नाम के कंटेस्टेंट अमिताभ बच्चन के सामने हॉटसीट पर पहुंचे. रविकांत, कोयले की खदान में काम करने वाले कर्मचारी हैं. रविकांत ने बताया कि कैसे वह कोयले की खदान में काम करते हैं. इसके साथ ही उनकी पत्नी यामिनी साहू को केबीसी के मंच पर ही उनके काम के बारे में पता चला.

जब कोयला विभाग में काम किया करते थे अमिताभ

रविकांत साहू के काम के बारे में सुनकर होस्ट अमिताभ बच्चन ने उन्हें बताया कि बॉलीवुड आने से पहले वह भी ऐसे ही एक खदान में काम कर चुके हैं. अमिताभ ने बताया कि 60 के दशक में बंगाल की एक कंपनी में वह काम किया करते थे. उस समय उनकी भी नौकरी उस कंपनी के कोयला डिपार्टमेंट में लगी थी. अमिताभ कोयला डिपार्टमेंट में काम करते थे. 

अमिताभ बच्चन ने ये भी बताया कि अपने समय में कोयला डिपार्टमेंट में काम करने वालों को हाथों में, टोकरी में सामान लादकर लाना पड़ता था. उन्होंने कहा कि जो भी लोग ऐसा काम करते हैं, उनकी अमिताभ बच्चन बहुत इज्जत करते हैं. बच्चन ने यह भी बताया कि अपनी नौकरी के दिनों में उन्हें कोयले की खदान तक जाने के लिए लिफ्ट में जाना पड़ता था और वो भी बहुत नीचे जाना पड़ता था, क्योंकि खदान बहुत नीचे थी. इसी के साथ उन्होंने रविकांत का एक्सपीरियंस भी पूछा. 

बात करें रविकांत साहू के खेल के बारे में, तो उन्होंने अपने गेम को काफी अच्छी तरह से खेला. अमिताभ बच्चन उनके काम और खेल दोनों से काफी प्रभावित नजर आए. बच्चन ने उनकी तारीफ की और बताया अपनी जिंदगी के पुराने समय को भी याद किया. 

Back to top button