राजस्थान में रूपयों का लालच देकर धर्म परिवर्तन का आरोप

- in राजस्थान, राज्य

जयपुर। राजस्थान में बीकानेर जिले के खाजूवाला बॉर्डर एरिया में रुपयों का लालच देकर धर्म परिवर्तन करवाने का आरोप लगाया गया है। इस मामले में बुधवार को गृहमंत्री गुलाब चंद कटारिया ने पुलिस महानिदेशक और बीकानेर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक से टेलिफोन पर बात कर तथ्यात्मक रिपोर्ट मांगी है।राजस्थान में रूपयों का लालच देकर धर्म परिवर्तन का आरोप

पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर तीनों आरोपितों गिरफ्तार किया है। खाजूवाला में चक 10 बीडी निवासी काकूसिंह ने आरोप लगाया है कि मंगलवार को तीन लोग उसके पास आए और 50 हजार रुपए का लालच देकर धर्म परिवर्तन करवाने का प्रयास किया। ये तीनों व्यक्ति रामेश्वर और पदर्शनसिंह की ढाणी भी गए थे और उन्हें भी प्रलोभन दिया था।

खाजूवाला के पुलिस थाना अधिकारी विक्रमसिंह चारण ने बताया कि श्रीगंगानगर में विजयनगर तहसील के 26 जीबी हरिपुरा निवासी सहीराम नायक, चूरू में तारानगर तहसील के इनदासी निवासी काशीराम मेघवाल और खाजूवाला में तावनियां कॉलोनी के वार्ड नंबर पांच निवासी विजेन्द्रसिंह मजबीसिख को फिलहाल शांति भंग करने के आरोप में गिरफ्तार किया है।

मामले की छानबीन की जा रही है। धर्म परिवर्तन का आरोप सही पाया गया तो मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही की जाएगी। इस मामले में विश्व हिन्दु परिषद और बजरंग दल के पदाधिकारियों ने बुधवार को बीकानेर जिला कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक से मुलाकात कर कार्रवाई की मांग की है ।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

बसपा ने भी तोड़ा नाता, राहुल की एक और सियासी चूक, बीजेपी के लिए संजीवनी

बसपा अध्यक्ष मायावती ने कांग्रेस की बजाय अजीत जोगी के