लोकसभा चुनाव से पहले अखिलेश का मास्टर स्ट्रोक, मायावती को भेजा मिलने का न्योता

2019 के लोकसभा चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश की दो लोकसभा सीटों पर उपचुनाव होने वाले हैं।यह सीटें क्रमश: गोरखपुर और फूलपुर हैं। दोनों सीटों पर हो रहे उपचुनाव के लिए समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने नया प्लान बनाया है। जिसके तहत भाजपा को हराने के लिए विपक्ष की तरफ से साझा उम्मीदवार मैदान में उतारा जा सके।

अखिलेश

अखिलेश यादव ने दोनों सीटों पर होने वाले चुनाव के लिए रणनीति बनाने के लिए विपक्षी दलों की 6 जनवरी को बैठक बुलाई है। सपा प्रवक्ता और पूर्व मंत्री राजेन्द्र चौधरी ने बताया कि इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन में छेड़छाड़ की मिल रही शिकायतों को लेकर अखिलेश यादव ने छह जनवरी को बैठक बुलायी है। बैठक में बहुजन समाज पार्टी और कांग्रेस को भी आमंत्रित किया गया है।

राहुल गांधी ने ट्वीट कर किया वार- जेटली की प्रतिभा और मोदी के ‘जीडीपी’ से देश को क्या-क्या मिला

उन्होंने बताया कि लोकसभा की गोरखपुर और फूलपुर सीट के उपचुनाव में भी ईवीएम से ही चुनाव होगा। इस पर विपक्षी दलों की एक राय होनी चाहिए इसलिए पार्टी अध्यक्ष ने विपक्षी दलों की राय जानना जरुरी समझा है। राजनीतिक जानकारों के अनुसार अभी यह तय नहीं है कि अखिलेश यादव की बुलायी बैठक में कांग्रेस या बसपा भाग लेंगी या नहीं, लेकिन बैठक में खासतौर पर बसपा को आमंत्रित कर अखिलेश यादव ने विपक्षी एकता की ओर एक कदम बढ़ाया है।

इस बैठक का निमंत्रण प्रदेश की सभी विपक्षी दलों को अखिलेश यादव की तरफ से भेजा गया है। अब देखने वाली बात है कि अखिलेश के नेतृत्व में विपक्ष एकजुट होता है या नहीं।

Back to top button