एयर इन्डिया की बढ़ी मुश्किलें, पायलटों ने दी हड़ताल की धमकी

- in कारोबार

एयर इण्डिया की परेशानियां कम होने के बजाय लगातार बढ़ती जा रही है . एक ओर कम्पनी आर्थिक परेशानियों से जूझ रही है .हालात बिकने की कगार पर आ गए हैं .लेकिन खरीदार नहीं मिल रहे हैं . इस बीच एयर इण्डिया के पायलटों ने समय पर वेतन नहीं मिलने के कारण कंपनी की रीजनल पायलट यूनिट ने हड़ताल पर जाने की धमकी दी है. यूनिट का स्पष्ट कहना है कि यदि वेतन में देरी जारी रही तो वह प्रबंधन के साथ सहयोग नहीं करेंगे.एयर इन्डिया की बढ़ी मुश्किलें, पायलटों ने दी हड़ताल की धमकी

आपको बता दें कि रीजनल एग्जिक्यूटिव कमिटी (आरईसी) ने इस बारे में सेंट्रल एक्जेक्यूटिव कमिटी ऑफ इंडियन कमर्शियल पायलट्स असोसिएशन (आईसीपीए) को पत्र लिखकर कहा कि जब तक समय पर वेतन मिलना शुरू नहीं हो जाता तब तक उनकी ओर से असहयोग जारी रहेगा. एयरलाइन ने कम्पनी के 11 हजार कर्मचारियों का वेतन देने में लगातार तीसरे महीने देरी की है.

उल्लेखनीय है कि इस बारे में दिल्ली में आरईसी की 6 जून को बैठक हुई थी.जिसमे कहा कि वेतन में देरी से स्टाफ की रोजमर्रा की जिंदगी  प्रभावित हो रही है .जिन लोगों ने लोन ले रखा है, उन्हें वित्तीय संस्थान किस्त के लिए परेशान कर रहे हैं. जबकि दूसरी ओर एयर इंडिया की आधिकारिक सूचना में कर्मचारियों को मई महीने के वेतन के लिए 15 जून तक इंतजार करने की बात कही गई है. जबकि एयर इण्डिया के कर्मचारियों को मार्च और अप्रैल का वेतन भी समय पर नहीं मिला था . इसलिए अब वे हड़ताल पर जाने की बात कर रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

यहां होगी ईशा अंबानी की सगाई, हॉलीवुड सेलिब्रिटीज की भी पसंदीदा जगह

शुक्रवार, 21 सितंबर को ईशा अंबानी और आनंद