घूसखोरी के मामले में एयर एशिया के डायरेक्टर को CBI ने जारी किया समन

- in कारोबार

नई दिल्ली : एयरलाइन कंपनी एयरएशिया के डायरेक्टर रामचंद्रन वेंकटरमन को सीबीआई ने घूसखोरी के केस में 3 जुलाई को पूछताछ के लिए समन जारी किया है । केंद्र सरकार से इंटरनैशनल ऑपरेशंस के लिए क्लियरेंस हासिल करने के मकसद से कथित तौर पर घूस देने के मामले में जांच एजेंसी ने यह समन जारी किया है। सूत्रों के मुताबिक हाल ही में एजेंसी ने एयरलाइन के चीफ फाइनैंशल ऑफिसर दीपक महेंद्र से बातचीत की थी। घूसखोरी के मामले में एयर एशिया के डायरेक्टर को CBI ने जारी किया समन

कहा जा रहा है कि कंपनी के आरोपी प्रमोटर्स ने एक तरह से आपराधिक साजिश रचते हुए सरकार की उड्डयन नीति में बदलाव कराने का प्रयास किया। इसके उन्होंने कुछ अज्ञात सरकारी अधिकारियों और लॉबिस्टों का सहारा लिया। इसके पीछे कंपनी के प्रमोटर्स का मकसद यह था कि एयर एशिया को इंटरनैशनल ऑपरेशंस के लिए अप्रूवल आसानी से मिल सके। 

सीबीआई ने कहा, ‘यह आरोप भी हैं कि इस मामले में फॉरेन इन्वेस्टमेंट प्रमोशन बोर्ड और एफडीआई के नियमों का उल्लंघन किया गया। एयर एशिया ने अपनी कंपनी के मैनेजमेंट की जिम्मेदारी एक विदेशी फर्म को दे दी। यह कंपनी एयरएशिया के साथ जॉइंट वेंचर में होने की बजाय सहायक कंपनी थी।’ एजेंसी का कहना है कि वेंकटरमन भी इस पूरी साजिश का हिस्सा थे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

मारूति की कारों का जलवा बरकरार, ये लो बजट कार रही नंबर वन

भारतीय कार बाजार में मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई)