सोशल मीडिया के बाद अब ‘चाय पर चर्चा’ कर कांग्रेस बताएगी भाजपा की नाकामियां

जयपुर: राजस्थान विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है. ऐसे में प्रदेश के चुनावी मैदान में सभी पार्टियां पूरी तैयारी के साथ नजर आ रही हैं. इसी कड़ी में कांग्रेस ने राजधानी जयपुर से भारतीय जनता पार्टी के चाय पर चर्चा अभियान की तर्ज पर एक अभियान की शुरूआत की. इस अभियान का आगाज जयपुर कांग्रेस जिला अध्यक्ष प्रताप सिंह खाचरियावास ने शहर के सभी 91 वार्डों में गुरूवार से किया. 

प्रताप सिंह खाचरियावास सहित सभी कांग्रेस के ब्लॉक अध्यक्ष सुबह अपने-अपने वार्डो में निकले और अलग-अलग जगहों पर पार्टी कार्यकर्ताओं नागरिकों के साथ चाय पर चर्चा की. इस दौरान प्रताप सिंह ने जनता को भारतीय जनता पार्टी की नाकामियों से अवगत कराने के साथ-साथ कांग्रेस की योजनाओं के बारे में भी जानकारी दी. प्रताप सिंह खाचरियावास ने बताया कि इस अभियान का मकसद जनता के बीच जाकर वर्तमान सरकार की विफलताओं को उजागर करने के साथ-साथ कांग्रेस का जनता के साथ संवाद बढ़ाना भी है.

बता दें कि हाल ही कांग्रेस ने सोशल मीडिया के जरिए भी बीजेपी को पूरी तरह घेर लिया है. कांग्रेस ने पहला निशाना राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को बनाया है. सोशल मीडिया कांग्रेस के आईटी सेल की ओर से मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के खिलाफ एक विशेष अभियान शुरू किया गया है इस अभियान को टैगलाइन दी गई है ‘#महारानी थारी अहंकारी’. इस अभियान के जरिए अलग-अलग पोस्ट और वीडियो तैयार किए गए हैं जिनमें राजस्थान के अलग अलग चुनावी मुद्दों और जनता की परेशानियों के साथ जोड़कर उन्हें सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक ट्विटर और व्हाट्सएप पर शेयर किया जा रहा है.

हालांकि भारतीय जनता पार्टी की तरफ से फाइबर योद्धाओं की एक पूरी फौज राजस्थान में तैयार है. अमित शाह अपने जयपुर कार्यक्रम के दौरान उनको विधानसभा चुनाव की रणनीति भी समझा चुके हैं. शुरुआत में लग रहा था कि कांग्रेस इस मोर्चे पर पिछड़ रही है. लेकिन कांग्रेस की आईटी सेल ने साइबर वॉर का पहला हमला कर मनोवैज्ञानिक बढ़त जरूर बना ली है. आने वाले दिनों में यह देखना ये है कि भारतीय जनता पार्टी कांग्रेस को जवाब देने के लिए कौन सा तरीका अपनाती है.

Back to top button