हार के बाद दुसरे टेस्ट के लिए टीम इंडिया में हुआ ये बड़ा बदलाव, इन खिलाडियों को…

दक्षिण अफ्रीका के साथ चल रही बदले की सीरिज के पहले मैच में अफ्रीका ने भारत को बुरी तरह हरा दिया. इस मैच में भारत की सबसे अब्दी मजबूती माने जाने वाली बैटिंग एकदम बिखर गई. भारत कि इस हार ने क्रिकेट प्रेमियों को बहुत ही निराश किया है. हर किसी को ये नहीं समझ में आ रहा है कि आखिर विश्व की सबसे अछि बलेबजी वाली टीम एक नहीं दो दो बार कैसे इतने कम रनों पर आउट हो गई. इस टीम इस समय के सभी भारतीय दिग्गज बलेबाज मौजूद थे.

इस मैच की हार के बाद एक बड़ी बात समाने आ रही है वो ये है कि इस हार में किसी और का नही बल्कि कोहली के खास दोस्त का अहम् रोल है. इस दोस्त के कारण ही मैच के चौथे दिन 208 रन का पीछा करते हुए पुरी भारतीय टीम 135 रन ही बना पाई. इस पारे के दौरान भारत 50 ओवर भी नही खेल पाया. इस हार का सर अब दुसरे मैच की टीम पर बिलकुल साफ नजर आयेगा. इस मैच में कई बदलाव संभव है आज हम आप को वो संभावित बदलाव बताने जा रहे है जो अलगे मैच में देखने को मिलेंगे.

1. धवन की जगह आएंगे राहुल

पहला बदलाव जो आप को द्केहें को मिल सकता है वो है ओपनर शिखर धवन के रूप में. शिखर ने दोनों पारियों में 16-16 रन बनाए. जिसके बाद दूसरे टेस्ट में ओपनिंग के लिए उनके स्थान पर लोकेश राहुल को मौका मिल सकता है.

2. अश्विन की जगह लेंगे जडेजा

दुसरे बदलाव के रूप में में गाज गिर सकती है रविचंद्रन अश्विन पर. आश्विन को पहली पारी में दो विकेट जरूर मिले लेकिन जैसे पिचे अफ्रीका भारत को कहलें के लिए दे रहा है वहां पर लोअर ऑर्डर में ऐसे बल्लेबाज की जरूरत होती है जो आक्रामक शॉट खेल सकें. इस लिहाज से अश्विन की जगह जडेजा को खिलाया जा सकता है.

भारतीय टीम के 4 ऐसे खिलाड़ी, जो मैच हारने के बाद भी नही भूलते पार्टी करना

3. रोहित की जगह रहाणे को मौका

अगल नाम आप को चुनक सकता है क्योकि वो है रोहित का. रोहित ने एकदिवसीय मैच में अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन इस टेस्ट में वो कुछ खास नहीं कर पा रहे है ऐसे में ऐसी पिचों और परिस्थितियों में अजिंक्य रहाणे आज की तारीख में रोहित शर्मा से बेहतर बल्लेबाज माना जा रहा है जिससे उन्हें मौका दिया जा सकता है.

Back to top button