लगातार हार के बाद अब अश्विन होंगे अगले टेस्ट में कप्तान

भारतीय टीम का इंग्लैंड में लगातार लचर प्रदर्शन जारी है. पहले टेस्ट मैच के बाद भारतीय टीम की दूसरे मैच में भी शर्मनाक हार हुई थी. दूसरे मैच में भारत की टीम  पारी और 159 से हारी थी. अब भारतीय टीम की मुश्किलें और बढ़ती नज़र आ रही है. 

भारत के कप्तान विराट कोहली दूसरे टेस्ट मैच में अपनी पीठ दर्द से परेशान दिखाई दिए. अगर कोहली नॉटिंघम में होने वाले तीसरे टेस्ट मैच से पहले तक फिट नहीं हो पाए, तो हो सकता है कि इस मैच में भारतीय टीम की कप्तानी आर. अश्विन के हाथों दे दी जाए. विराट दूसरे मैच में  भी असहज दिखाई दे रहे थे. वैसे तो नियम के आधार पर  उप कप्तान को यह जिम्मेदारी दी जाती है. 

पहली बार एशियन गेम्स में शामिल किये गये ये अनोखे खेल

लेकिन उप कप्तान रहाणे जिस तरह बल्लेबाजी में संघर्ष कर रहे हैं, तो  शायद ही उन्हें कप्तानी ना दी जाए. इस  स्थिति में रविचंद्रन अश्विन टीम की अगुवाई कर सकते है. बता दें कि अजिंक्य रहाणे ने इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स पर दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में 18 और दूसरी पारी में मात्र 13 रन ही बनाये थे. पहले टेस्ट मैच में भी वह कुछ खास नहीं कर पाए थे. अगर रविचंद्रन अश्विन की बात की जाए तो वह आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब की कप्तानी कर चुके हैं.

 

Back to top button