नीतीश से मुलाकात के बाद पासवान से किया बड़ा खुलासा, NDA को ले कही ये बात

पटना । केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में किसी दरार से इनकार करते हुए कहा कि बिहार में राजग की सरकार को कोई खतरा नहीं है। उन्‍होंने दावा किया कि जनता दल यूनाइटेड (जदयू) राजग का अभिन्‍न घटक दल है।नीतीश से मुलाकात के बाद पासवान से किया बड़ा खुलासा, NDA को ले कही ये बात

इस दिनों जदयू सुप्रीमो व मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार के अगले कदम को लेकर अटकलबाजियों के दौर बीच पासवान का यह बयान महत्‍वपूर्ण है। पासवान राजग के घटक दल लोक जनशक्ति पार्टी के प्रमुख तथा केंद्र की नरेंदग मोदी सरकार में मंत्री हैं। उन्‍होंने उक्‍त बयान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से बातचीत के बाद दिया है।

राजग में ही रहेंगे नीतीश कुमार

राम विलास पासवान ने कहा कि मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार व कई भाजपा नेताओं से बात की है। नीतीश कुमार ने कहा कि वे राजग में ही रहेंगे। कहा, ‘हम सभी एक ही जहाज पर सवार हैं और कोई भी इसे डुबाेना नहीं चाहेगा।’

सुलझ जाएगा सीट बंटवारे का मामला

लोकसभा चुनाव में सीटों के बंटवारे के विवाद को लेकर पासवान ने कहा कि भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह 12 जुलाई को बिहार आज रहे हैं। इस दौरान उनकी मुख्‍यमंत्री लीतीश कुमार से भी मुलाकात की उम्मीद है। इस दौरान सीटों के बंटवारे पर कोई सहमति बन जाएगी। राजग के बड़े नेताओं की बैठक में यह मामला सुलझ जाएगा।

नीतीश-लालू की नजदीकी की बात बेबुनियाद

राजद की आलोचना करते हुए पासवान ने जदयू के उसके साथ जाने की संभावना को खारिज किया। कहा कि कहा कि वहां कोई भी जाना नहीं चाहेगा। नीतीश कुमार द्वारा बीमार लालू प्रसाद का हालचाल पूछने के बाद दोनों की नजदीकियों की अटकलबाली को बेबुनियाद बताते हुए उन्‍होंने कहा कि हर चीज को राजनीतिक रंग नहीं देना चाहिए।

Back to top button