IPL: मैच गंवाने के बाद गौतम गंभीर ने बताई हार की वजह

- in खेल

केकेआर को छोड़ अपनी पुरानी टीम दिल्ली के साथ जुड़े गौतम गंभीर अब तक बेअसर नज़र आए हैं. आईपीएल सीज़न 11 के पहले दोनों मुकाबलों में गौतम गंभीर की कप्तानी का जलवा नहीं दिख पाया. 

जहां टीम को पहले मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के हाथों करारी हार झेलने पड़ी. वहीं दूसरे मैच में बारिश की वजह से किस्मत उनसे रूठ गई.

कल रात जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में डकवर्थ लुइस नियम के तहत दिल्ली की टीम को 10 रनों से शिकस्त का सामना करना पड़ा. जिसके बाद दिल्ली डेयरडेविल्स के कप्तान गौतम गंभीर ने इशारा किया कि बारिश की वजह से मैच उनके खेमे से दूर चला गया.

IPL में पहली बार रैना दो मैचों के लिए हुए ‘आउट’

गौतम गंभीर ने कहा, ‘बल्लेबाज़ी के लिए ये बेहतरीन विकेट था, हम काफी समय तक मुकाबले में बने हुए थे. 18वें ओवर्स तक राजस्थान का स्कोर 150 के आस-पास था. हमारी कोशिश की हम उन्हें 170 तक रोक दें, क्योंकि हम इस लक्ष्य को हासिल कर सकते थे.’

गंभीर ने कहा कि पहली पारी के बाद मैच उनकी ओर झुका हुआ था. लेकिन डकवर्थ लुइस नियम के मुताबिक 6 ओवरों में 71 रनों का लक्ष्य मुश्किल होता है. गंभीर ने कहा, ‘हमें पहली गेंद से ही आक्रामक क्रिकेट खेलने की जरूरत थी क्योंकि हमारे पास बहुत कम गेंदे थी, जो कि बल्लेबाज़ों के लिए बेहद मुश्किल रहा.’

गंभीर ने साथ ही कहा, ‘अगर यह 20 ओवर का मुकाबला होता तो हमारे लिए लक्ष्य का पीछा करना ज्यादा आसान होता.’

दिल्ली की टीम ने कल रात टॉस जीतकर राजस्थान रॉयल्स को 17.5 ओवरों में 153 रनों पर रोक दिया था. जिसके बाद बारिश की वजह से स्कोर घटाकर दिल्ली के सामने 6 ओवरों में 71 रनों का लक्ष्य रखा गया. लेकिन दिल्ली की टीम इसे हासिल करने में नाकामयाब रही.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

फेसबुक पर मत खोजना भारत-PAK मैच से फेमस हुई इस मिस्ट्री गर्ल को, वरना फंस जाओगे बुरे

रविवार को हुए भारत-पाक मैच में एक बार