केरल: भारी बारिश के बाद हुए लैंडस्लाइड में एक बच्चे समेत 8 की मौत

- in राष्ट्रीय

मौसम की मार से पूरा देश जूझ रहा है. एक तरफ दिल्ली में आसमान में फैली धूल की वजह से आलम ऐसा है कि लोग सांस लेने को जूझ रहे हैं तो वहीं केरल से दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. राज्य के कोझीकोड के करिनचोली में लैंडस्लाइड से अब तक आठ लोगों की मौत हो गयी है जबकि छह अब भी मलबे में धंसे है.

आपको बता दें मंगलवार और बुधवार को यहां भारी बारिश हुई. इस दौरान गुरुवार सुबह करीब 3 बजे जब लोग सो रहे थे तब अचानक से हुए लैंडस्लाइड के कारण 14 लोग घर मलबे के नीचे दब गए. मरने वालों में एक डेढ़ साल का बच्चा भी है जिसे आज सुबह मलबे से निकला गया. इसी के साथ मरने वालों की संख्या अब आठ हो गयी है.

एनडीआरएफ (नेशनल डिजास्टर रिस्पांस फोर्स) की टीमें और फायर सर्विस के अलावा आरएसएस (राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ) के कार्यकर्ता और अन्य संस्थानों के वालंटियर्स रेस्क्यू में लगे है.

देश के अन्य हिस्सों पर भी पड़ी है मौसम की मार

केरल और दिल्ली के अलावा देश के अन्य हिस्से भी मौसम की मार का शिकार हुए हैं. कोंकण, गोवा, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, ओडिशा और छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों में मानसून सामान्य रहेगा. लेकिन मौसम विभाग के मुताबिक असम, मेघालय, तटीय कर्नाटक, केरल में अलग-अलग जगहों पर बहुत भारी बारिश हो सकती है.

ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस-वे पर मुफ्त सफर की मियाद हुई खत्म, शुरू हुआ टोल

अरुणाचल प्रदेश, सब हिमालयन वेस्ट बंगाल, सिक्किम, तमिलनाडु और साउथ इंटीरियर कर्नाटक के अलग-अलग जगहों पर भी भारी बारिश हो सकती है. जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, बिहार, नॉर्थ कोस्टल तमिलनाडु और पूर्वी उत्तर प्रदेश तेज हवाएं के साथ आंधी और बिजली गिर सकती है.

पश्चिमी यूपी के अलग-अलग जगहों पर धूल भारी आंधी या तूफान आ सकता है. कर्नाटक-केरल के तटों, तमिलनाडु, लक्ष्यद्वीप, ओडिशा, वेस्ट बंगाल, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के तटों पर समुद्री स्थितियां खराब रह सकती है. मछुआरों को तटों से दूर रहने को कहा गया है.

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

सड़क पर चलना हो जाएगा महंगा, पेट्रोल के बाद 14% तक चढ़ सकते हैं CNG के दाम!

सड़क पर चलने वालों के लिए बुरी खबर है.