आम खाने के बाद भूलकर भी न खाएं ये इन 3 चीज़ें, वरना हो जाएगी मौत

गर्मी का सीजन आते-आते Mango यानि आम का लोगों को इंतजार रहने लगता है. आम प्रेमी तो इसके पकने और इसे बाजार में आने का इंतजार कुछ इस तरह करते हैं जैसे कोई किसान बारिश का इंतजार करता है. आम फलों का राजा कहलाता है और इसे खाने का मजा सिर्फ गर्मियों में आता है क्योंकि अब कुछ कैमिकल की वजह से आम 12 महीने बाजार में मिलता है. आम खाने के कई फायदे होते हैं जिन्हें हम सभी जानते हैं लेकिन क्या आप जानके हैं कि आम खाने के बाद कभी ना खाएं इन 3 चीजों को, वरना इसका खामियाजा आपको भुगतना पड़ सकता है वो भी बहुत बुरी तरह. आम खाने का सिर्फ मजा लीजिए इससे होने वाली बीमारियों को न्यौता मत दीजिए और ख्याल रखिये इन चीजों का सेवन आम के साथ नहीं करिए.

आम खाने के बाद कभी ना खाएं इन 3 चीजों को

 

फलों का राजा आम खाने का शौकीन कौन नहीं होता और अगर कुछ लोग इसे नहीं खाते हैं कहा जाता है कि तुम दुनिया की सबसे कीमती चीज से वंचित हो. सच में आम खाने का अपना ही मजा होता है लेकिन अगर आपने इन 3 चीजों के साथ आम खा लिया या आम खाने के बाद इन 3 चीजों को खाया तो इसका बहुत बड़ा नुकसान आपके शरीर को उठाना पड़ सकता है.

1. करेला

 

करेला खाना बहुत फायदेमंद होता है लेकिन अगर आप खाने में करेले की सब्जी और आम साथ में खा रहे हैं तो आपको भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है. आम और करेला एक साथ ऐसा रिएक्शन देता है जिससे आपके शरीर में जहर फैलने लगता है और आपको उल्टियां भी आ सकती हैं. इससे आप बहुत बीमार भी पड़ सकते हैं जिससे सांस लेने में तकलीफ होती है.

अगर बनाये इन जगहों पर संबंध तो दोबारा कभी नहीं उठा पाएंगे आनंद, जानें क्यों?

2. हरी मिर्च

बहुत से लोगों को खाने के साथ हरी मिर्च खाने का शौक होता है और ऐसा करना अच्छा भी होता है. मगर अगर आप खाने के साथ आम और मिर्च दोनों खा रहे हैं तो जरा रुक जाइए. आम बहुत मीठा होता है और हरी मिर्च बहुत तीखी, इसकी वदह से आपको जो रिएक्शन होगा उससे आपके पेट में बहुत जलन होने लगेगी और कई बीमारियां भी शुरु हो सकती है.

3. रायता

आम खाने का मजा खाने के साथ ही आता है लेकिन अगर आपने अपने खाने में आम के साथ रायता भी शामिल किया है तो ऐसा ना करें. आम खाने के बाद कभी रायते का सेवन नहीं करना चाहिए क्योंकि ऐसा करने से आप बहुत सारी बीमारियों को न्यौता देते हैं. फिर इस बीमारी से निकलना बहुत मुश्किल हो जाता है.

Back to top button