अगर बनाये इन जगहों पर संबंध तो दोबारा कभी नहीं उठा पाएंगे आनंद, जानें क्यों?

- in जीवनशैली

हिन्दू-धर्म में ऐसी कई चीजें बताई गई हैं जो हमारे जीवन को कष्टों से बचाती हैं। साथ ही शास्त्रों में हमारी जिंदगी से जुड़े हर पहलुओं के बारे में बताया गया हैं। उसी में एक अहम पहलू है शारीरिक संबंध का। शारीरिक संबंध हर व्यक्ति को अपने हिसाब से पसंद होता है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि शारीरिक संबंध बनाते वक्त आपको कुछ बातों का ध्यान रखने की जरूरत होती हैं। जी हां, शास्त्रों में ऐसी कई जगह बताई गई हैं जहां पर भूलकर भी शारीरिक संबंध नहीं बनाने चाहिए। तो चलिए बताते हैं आपको उन जगहों के बारे में।

1. आग के पास

अग्नि को हिन्दू धर्म में देवता माना गया है। इसलिए अग्नि के करीब संबंध बनाना महापाप माना जाता है।

2. किसी दूसरे के घर में

दोस्त हो या कोई रिश्तेदार कभी भी किसी दूसरे व्यक्ति के घर जाकर अपने पार्टनर के साथ संबंध बनाना गलत माना गया है। इससे रिश्तों में दूरियां आने की संभावनाएं होती है।

पति को धोखा दे रही थी बॉलीवुड की ये एक्ट्रेस, सबूत देख कर पूरा वॉलीवुड हुआ हैरान

3. बीमार व्यक्ति के आस-पास

आपके घर में अगर कोई ऐसा व्यक्ति हो जो कई दिनों से बीमार हो तो ऐसी जगह पर सेक्स करने से बचना चाहिए।

4. नदी के पास

किसी पवित्र नदी के पास शारीरिक संबंध नहीं बनाना चाहिए। ऐसा करने से पति-पत्नी के बीच लड़ाई-झगड़ें होने की संभावनाएं बढ़ जाती हैं।

5. मंदिर परिसर में

शास्त्रों के अनुसार मंदिर में शारीरिक संबंध बनाना महापाप के समान होता है। मंदिर के आसपास भी ऐसे संबंध बनाना गलत माना जाता है।

6. कब्र के पास

ऐसी जगह जहां कोई कब्र हो, वहां भी शारीरिक संबंध बनाना महापाप है। इन जगहों से निकलने वाली बुरी ऊर्जा पति-पत्नी के रिश्ते को तबाह कर सकती है।

7. यदि पास हो कोई ब्राह्मण

अगर आपके आसपास कोई ब्राह्मण, ऋषि-मुनि या फिर महान पुरुष जिन्हें लोग आदर्श मानते हों वहां भी संबंध नहीं बनाने चाहिए। ऐसा करना उनका अपमान करने के समान है।

8. जहां कोई गुलाम हो

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

रस्सी कूदने के है कई फायदे, बॉडी में होते है ऐसे बदलाव

रस्सी कूदना सबसे आसान और बेहतर कसरत माना