UP: स्विस जोड़े से बदसलूकी के बाद पुलिस ने ट्विटर पर चलाया ‘गेट वेल सून’ कैंपेन

उत्तर प्रदेश के आगरा में स्विट्जरलैंड के जोड़े के साथ हुई बदसलूकी और मारपीट की घटना ने यूपी पुलिस को भी अपना मानवीय चेहरा सामने लाने पर मजबूर कर दिया है. आगरा में स्विट्ज़रलैंड के प्रेमी पर्यटक जोड़ी के साथ छेड़छाड़ और मारपीट की घटना के बाद यूपी पुलिस पर सवाल उठने लगे हैं.

UP: स्विस जोड़े से बदसलूकी के बाद पुलिस ने ट्विटर पर चलाया 'गेट वेल सून' कैंपेन

विदेश पर्यटकों से बदसलूकी की घटना से हुई किरकिरी से बचने के लिए यूपी पुलिस ने अब इस प्रेमी जोड़े के लिए ट्विटर पर ‘गेट वेल सून’ कैंपेन चलाया है जो रविवार को #GWSMarieAndJeremy के नाम से टॉप पर ट्रेंड करता रहा. यूपी पुलिस के इस ट्वीट को कई फिल्मी सितारों ने रिट्वीट किया जबकि कई ने इस मुद्दे पर अपने विचार साझा किए.

पिछले दिनों जब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आगरा में थे उसी वक्त आगरा में ही इस स्विट्जरलैंड के प्रेमी जोड़े के साथ मनचलों ने मारपीट की थी. इसके बाद से इन दोनों को घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इस खबर की तस्वीर सामने आने के बाद यूपी पुलिस की भारी किरकिरी हुई थी और तभी से पुलिस बैकफूट पर थी. लेकिन इस प्रेमी जोड़े के लिए ‘गेट वेल सून’ का कैंपेन चलाकर पुलिस ने अपने लिए कुछ तारीफ जरूर बटोरी है.

यूपी डीजीपी के जनसंपर्क अधिकारी राहुल श्रीवास्तव के मुताबिक इस कैंपेन को देशभर में सराहना मिली है और लोगों ने अतिथि देवो भव की भावना को खूब सराहा है. उन्होंने कहा कि कई ऐसे कमेंट मिले हैं जो हमारे लिए संजीवनी का काम कर रहे हैं. यूपी पुलिस अब अपने कैंपेन को आगे बढ़ाने जा रही है और राज्य के आला अधिकारियों की एक टीम जल्द ही अस्पताल जाकर ट्वीट में मिले शुभकामना संदेशों को इस जोड़े को सौंपेगी ताकि यूपी पुलिस का दूसरा चेहरा भी सामने आ सके.

पर्यटन राज्य मंत्री अल्फोन्स अपोलो अस्पताल में घायल स्विट्ज़रलैंड के प्रेमी जोड़े क्यून्टीन जेर्मी क्लॉर्क और मेरी द्रोज से दिल्ली के एक अस्पताल में मुलाकात की थी. मंत्री ने घायल पर्यटकों के इलाज के बारे में अस्पताल प्रबंधन और डॉक्टरों से जानकारी मांग और मदद का भरोसा दिलाया.

इसे भी देखें:- UP: गाज़ियाबाद में बदमाशों ने अपार्टमेंट में घुसकर मारी गोली, इलाके में दशहत

क्या था मामला

स्विटजरलैंड के लुजाने निवासी क्यून्टीन जेर्मी क्लॉर्क अपनी गर्लफ्रेंड मेरी द्रोज के साथ पिछले महीने 30 सितंबर को भारत घूमने आए थे. इसी दौरान वे आगरा आए थे. बीते रविवार को जब दोनों फतेहपुर सीकरी में घूम रहे थे तभी कुछ स्थानीय युवक उनका पीछा करने लगे. बाद में वे उनके साथ फोटो खिंचाने की जिद करने लगे. मना करने पर युवकों ने स्विस दंपति पर हमला कर दिया. घायल विदेशी दंपति की वहां मौजूद किसी शख्स ने मदद नहीं की. बाद में वे बमुश्किल होटल पहुंचे और फिर अधिकारियों को इस बारे में बताया.

Back to top button