2,588 साल बाद इस होली पर बना रहा है अद्भुत संयोग, 4 राशियों की चमकने वाली है किस्मत

होली के त्योहार पर इस वर्ष हजारों साल बाद अद्भुत संयोग बन रहा है. ज्योतिर्विद कमल नंदलाल का कहना है कि 2588 साल बाद ऐसा दुर्लभ संयोग बना है. इस बार होली पर भद्रा का साया नहीं होगा. दूसरा, होलिका दहन के मुहूर्त पर पव करण है जो सफलता का सूचक है. तीसरा, होली के दिन बीमारियों को मिटाने वाला शूल योग बन रहा है, जो शाम 4 बजकर 8 मिनट पर होगा.

1. 2588 साल बाद ऐसा शुभ समय आया है जब होलिका दहन अमृत काल में जलाई जाएगी. अमृत काल में होलिका दहन का शुभ मुहूर्त 7 बजकर 33 मिनट से रात 8 बजकर 57 मिनट तक होगा.

2. होली सोमवार के दिन है लेकिन शुक्र का नक्षत्र बनने से विशेष योग बन रहा है. ये महिलाओं के स्वास्थ्य के लिहाज से अच्छा माना जा रहा है.

3. होलिका दहन के दिन लक्ष्मी जयंती भी पड़ रही है. यानी इस दिन धन का आशीर्वाद देने वाली माता लक्ष्मी का भी जन्म हुआ था.

4. इसके अलावा एक और खास बात ये कि ढाई हजार साल बाद 5 ग्रह होली पर बेहद शुभ अवस्था में नजर आ रहे हैं. बृहस्पति अपनी स्वराशि धनु में रहेगा. शनि भी अपनी स्वराशि मकर में रहेंगे.

यह भी पढ़ें: जिस व्यक्ति के कान पर होते हैं बाल, उनके अंदर छुपे रहते है ये…. बड़े राज

5. वहीं, मूत्र कोण का राहु मिथुन राशि में रहेगा और धनु भी अपने मूत्र कोण धनु राशि में है. इसके अलावा सबसे अहम बुध आदित्य योग भी इसी दिन बन रहा है. होलिका दहन के दिन ही ध्वज योग भी बन रहा है जो 5 राशियों के जातकों के लिए बेहद शुभ माना जा रहा है.

वृषभ- चंद्रमा आपकी राशि से चतुर्थ भाव में गोचर करेंगे. इस समय परिवार और कार्यक्षेत्र में सकारात्मक बदलाव करने के लिये आपने जो फैसले लिये थे उनका अच्छा परिणाम आपको मिलेगा. माता के स्वास्थ्य को लेकर यदि परेशान थे तो वह भी दूर हो सकता है. धन लाभ के लिए गए सारे उपाय काम करेंगे. व्यापार में भी सफलता के योग हैं.

कन्या- ध्वज योग के प्रभाव से आपके  मन में शांति बनी रहेगी. पहले की गई सारी मेहनतों का फल अब आपको मिलने वाला है. चंद्रमा आपके द्वादश भाव में गोचर करेंगे. इस अवधि में जीवन की कई परेशानियां दूर हो सकती हैं. यदि विदेश में बसना चाहते हैं तो इस दौरान कोशिश करें सफलता मिल सकती है.

तुला- सोच समझकर किए गए कार्यों में सफलता मिलेगी. चंद्र देव आपके एकादश भाव में होंगे. जो लोग सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं उन्हें इस दौरान सफलता मिल सकती है. इसके साथ ही धन से जुड़े मामलों में भी आप सफल रहेंगे. इस दौरान आपको परिवार का पूरा सहयोग मिलेगा.

मकर- ध्वज योग के दौरान चंद्र देव आपके अष्टम भाव में प्रवेश करेंगे जाएंगे, इस दौरान आप गुप्त तरीके से सुख सुविधाओं पर खर्च कर सकते हैं. कोई पुराना रोग ठीक हो सकता है. पिता के साथ आपके संबंधों में भी इस दौरान सुधार आएगा. इस दौरान आप जो भी काम करने की सोचेंगे उसके अच्छे परिणाम ही मिलेंगे.

मीन- कार्यक्षेत्र में आपकी स्थिति सुधरेगी. अगर आप लंबे समय से किसकी संस्था से जुड़े हैं तो इस समय आपकी पदोन्नति हो सकती है. कारोबारियों को भी कारोबार में इस समय मुनाफा होगा. आप अपने किसी मित्र या रिश्तेदार के साथ इस दौरान नया व्यापार शुरु करने का विचार बना सकते हैं.

 

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button