जिस व्यक्ति के कान पर होते हैं बाल, उनके अंदर छुपे रहते है ये…. बड़े राज

आप सभी जानते ही हैं कि व्यक्ति के शरीर में कई हिस्से हैं जो उसके भविष्य के बारे में बताते हैं। ऐसे में सामुद्रिक शास्त्र के बारे में बात करें तो इस शास्त्र में मानव अंगों की बनावट के द्वारा इंसान के स्वभाव और व्यवहार के बारे में जानकारी मिल जाती है। तो आइए आज हम आपको बताते हैं सामुद्रिक शास्त्र के द्वारा व्यक्ति के कानों को देखकर उनके व्यवहार और उसके व्यक्तित्व के बारे में कैसे जाना जा सकता है।

* कहते हैं जिन व्यक्तियों के कान नीचे से गोल होते हैं ऐसे व्यक्ति बहुत ही भाग्यशाली होते है। इसी के साथ ऐसे व्यक्ति अपार धन वैभव ऐश्वर्य और सुख सुविधा से संपन्न रहते हैं।

* कहा जाता है जिन व्यक्तियों के कान मोटी पकड़ वाले होते हैं ऐसे व्यक्ति ईश्वर को बहुत ही मानते हैं। इसी के साथ ऐसे लोग अपना पूरा जीवन ईश्वर की भक्ति में ही बिता देते हैं। वहीं इनकी पूरी श्रद्धा ईश्वर की तरफ रहती है।

* कहा जाता है जिन व्यक्तियों के कान बंदर की भांति यानी बंदर जैसे होते हैं ऐसे व्यक्ति स्वार्थी होते हैं और लोभी, मोह,क्रोधी तथा अहंकारी होते हैं।

* कहा जाता है जिन व्यक्तियों के कान पर बाल पाए जाते हैं ऐसे व्यक्ति बहुत ही चतुर और स्वार्थी होते हैं। इसी के साथ ऐसे व्यक्ति धन कमाने के लिए झूठ का भी सहारा ले सकते हैं।

* कहते हैं जिन व्यक्तियों के कान पर बाल छोटे होते हैं ऐसे व्यक्ति धनहीन और प्रभावहीन होते हैं इस प्रकार के व्यक्तियों का जीवन संदेश और डर में बीतता है।

* कहा जाता है जिन व्यक्तियों के कान कनपटी से जुड़े हुए होते हैं ऐसे व्यक्ति अपनी बुद्धि से धन कमाते हैं और ऐसे व्यक्ति बहुत ही समझदार माने जाते हैं और धनवान भी।

* कहते हैं जिन व्यक्तियों के कान लंबे होते हैं ऐसे व्यक्ति व्यवहार कुशलता का प्रतीक होते हैं।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

thirteen − three =

Back to top button