टूट गया अफगानिस्तान का विश्व कप खेलने का सपना

- in खेल

अंशुमान रथ के 65 रन और अहसान खान के 33 रनों के बूते हांगकांग ने आइसीसी विश्व कप क्रिकेट क्वालीफायर ग्रुप-बी के मैच में अफगानिस्तान को बारिश से प्रभावित मैच में डकवर्थ लुईस नियम से 30 रनों से हराकर उलटफेर कर दिया। युवा लेग स्पिनर राशिद खान की कप्तानी में खेल रही अफगानिस्तान की यह तीन मैचों में तीसरी हार है और उसके लिए अब सुपर सिक्स में क्वालीफाई करना काफी मुश्किल हो गया है।

टूट गया अफगानिस्तान का विश्व कप खेलने का सपना

हांगकांग ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में आठ विकेट पर 241 रन बनाए। रथ के अलावा हांगकांग के पांच बल्लेबाज ने 20 रन का आंकड़ा पार किया लेकिन लंबी पारी नहीं खेल पाए। मुजीब उर रहमान और मुहम्मद नबी को तीन-तीन सफलता मिलीं।

शमी की पत्नी हसीन का अबतक का सबसे बड़ा आरोप, टीम इंडिया के साथ घूमते हैं दलाल, मुहैया कराते हैं लड़कियां

लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान के टीम 46 ओवर में नौ विकेट पर 195 रन ही बना सकी। शुरुआत से ही उनके विकेट लगातार अंतराल पर गिरते रहे। नबी (38) और नजिबुल्ला जदरान (32) की पांचवे विकेट के लिए 59 रन की साझेदारी टूटते ही पारी एक बार फिर लडखड़ा गयी। अफगानिस्तान के 43वें ओवर में सात विकेट पर 167 के स्कोर पर बारिश शुरू हो गई और मैच को 46 ओवर का कर दिया गया तथा जीत के लक्ष्य को 236 रन कर दिया गया।

बारिश से पहले अफगानिस्तान को सात ओवर में 75 रन चाहिए थे लेकिन बारिश के बाद डकवर्थ लुईस नियम यह तीन ओवर में 59 रन हो गया जिसे टीम हासिल नहीं कर सकी।

You may also like

LIVE Asia Cup: पाकिस्तान ने टॉस जीत चुनी बल्लेबाजी

पाकिस्तान ने बुधवार को एशिया कप में भारत