AFG vs IRE: राशिद खान और मोहम्‍मद नबी ने किया धमाकेदार प्रदर्शन

अफगानिस्‍तान ने रविवार को आयरलैंड को दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में 10 रन से हरा दिया। इसी के साथ अफगानिस्‍तान ने तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज मे 1-1 की बराबरी की। अफगानिस्‍तान की जीत के हीरो कप्‍तान राशिद खान और अनुभवी ऑलराउंडर मोहम्‍मद नबी रहे। दोनों टीमों के बीच तीसरा व अंतिम टी20 इंटरनेशनल मैच सोमवार को खेला जाएगा।

राशिद खान (25 रन और 4 विकेट) और मोहम्‍मद नबी (59) के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर अफगानिस्‍तान ने रविवार को दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में आयरलैंड को 10 रन से हरा दिया। इस जीत से अफगानिस्‍तान ने तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर की। दोनों टीमों के बीच तीसरा व अंतिम मैच सोमवार को खेला जाएगा।

शारजाह में खेले गए मुकाबले में अफगानिस्‍तान ने पहले बल्‍लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 152 रन बनाए। जवाब में आयरलैंड की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 142 रन बना सकी। अफगानिस्‍तान के कप्‍तान राशिद खान को उनके ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

राशिद के जाल में उलझे आयरिश बैटर्स
153 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी आयरलैंड को एंडी बालबिर्नी (45) और कप्‍तान पॉल स्‍टर्लिंग (24) ने 49 रन की साझेदारी करके अच्‍छी शुरुआत दिलाई। नानगेयालिया खरोटे ने स्‍टर्लिंग को बोल्‍ड करके इस साझेदारी को तोड़ा। राशिद खान ने 9वें ओवर में दो गेंदों में दो विकेट झटके। ओवर की चौथी गेंद पर उन्‍होंने लोर्कन टकर (10) को फारूकी के हाथों कैच आउट कराया। अगली गेंद पर खान ने हैरी टेक्‍टर को बोल्‍ड किया।

मोहम्‍मद नबी ने कर्टिस कैंफर (6) का कैच अपनी ही गेंद पर पकड़कर आयरलैंड को बैकफुट पर धकेल दिया। बालबिर्नी को खरोटे ने एलबीडब्‍ल्‍यू आउट करके आयरलैंड को पांचवां झटका दिया। राशिद खान ने 16वें ओवर में पहली और तीसरी गेंद पर विकेट झटके। उन्‍होंने जॉर्ज डॉकरेल और मार्क एडेर को क्‍लीन बोल्‍ड किया।

अफगानिस्‍तान जीता
गारेथ डेलानी (39) ने नीचे आकर जीतने के लिए संघर्ष किया, लेकिन यह नाकाफी रहा। फारूकी ने आखिरी गेंद पर डेलानी को अटल के हाथों कैच आउट कराया। अफगानिस्‍तान की तरफ से कप्‍तान राशिद खान ने 4 ओवर में 14 रन देकर चार विकेट झटके। नानगेयालिया खरोटे को दो सफलताएं मिली। मोहम्‍मद नबी और फजलहक फारूकी को एक-एक विकेट मिला।

नबी ने जड़ा अर्धशतक, राशिद की तूफानी पारी
पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी अफगानिस्‍तान की शुरुआत अच्‍छी नहीं रही। लिटिल ने रहमानुल्‍लाह गुरबाज को बोल्‍ड किया। मेजबान टीम का मिडिल ऑर्डर का लचर प्रदर्शन देखने को मिला। इब्राहिम जदरान (5), मोहम्‍मद इशाक (0) और अजमतुल्‍लाह शाहिदी (0) जल्‍दी-जल्‍दी आउट हुए। अफगानिस्‍तान ने महज 11 रन पर चार विकेट गंवा दिए थे।

यहां से मोहम्‍मद नबी ने मोर्चा संभाला और सेदीकुल्‍लाह अटल (35) के साथ पांचवें विकेट के लिए 82 रन की साझेदारी करके अफगानिस्‍तान की वापसी कराई। अटल रन आउट हुए। फिर इजाज अहमद अहमदजाई (9) को एडेर ने एलबीडब्‍ल्‍यू आउट दिया।

राश‍िद ने आते ही धमाल मचाया और 12 गेंदों में तीन चौके व एक छक्‍का जड़कर नाबाद 25 रन बनाए और टीम को सम्‍मानजनक स्‍कोर तक पहुंचाया। आयरलैंड की तरफ से मार्क एडेर ने सबसे ज्‍यादा तीन विकेट लिए। जोश लिटिल और बैरी मैकार्थी को दो-दो विकेट मिले। बेन व्‍हाइट को एक सफलता मिली।

Back to top button