अपनी राशि के अनुसार जाने, आपके अंदर है कौन सी है कमी

यूँ तो हर व्यक्ति अपने आप में बेहद खास होता है, लेकिन फिर भी लोग उनकी तुलना दूसरो से जरूर करते है. गौरतलब है कि इस दुनिया में हर व्यक्ति की अपनी एक अलग खासियत होती है. ऐसे में उनकी तुलना किसी से नहीं की जा सकती. इसके इलावा दो लोगो का रहन सहन, उनके सोचने का तरीका और उनकी बुद्धि सब कुछ काफी अलग होता है. तो जाहिर सी बात है कि दो लोग भला एक जैसे कैसे हो सकते है. बरहलाल जिस तरह से हर व्यक्ति की राशि अलग होती है, ठीक उसी तरह हर व्यक्ति का व्यव्हार भी अलग होता है.

अपनी राशि के अनुसार जाने, आपके अंदर है कौन सी है कमीअब इसमें तो कोई शक नहीं कि हर व्यक्ति की राशि का उसके जीवन पर गहरा प्रभाव पड़ता है. इसलिए आज हम आपको आपकी राशि के अनुसार ये बताएंगे, कि किस राशि के व्यक्ति में क्या कमी होती है. जी हां अगर आप इन कमियों के बारे में जान कर इन्हे दूर कर लेंगे, तो यक़ीनन आप काफी परेशानियों से बच सकते है. तो चलिए अब आपको इसके बारे में विस्तार से बताते है.

१. मेष .. (21 मार्च से 20 अप्रैल) गौरतलब है कि ये लोग थोड़े गुस्से वाले और हर जगह अपनी बात मनवाने वाले होते है. यही वजह है कि जब इनके मुताबिक काम नहीं होता, तो ये लोग गुस्से से भड़क जाते है. इसलिए इन्हे अपने गुस्से पर काबू रखना चाहिए.

२ वृष.. (21 अप्रैल से 20 मई) गौरतलब है कि इस राशि के लोग काफी जिद्दी स्वभाव के होते है. जी हां तभी तो अगर ये लोग किसी बात पर अड़ जाए तो जल्दी उस बात से पीछे नहीं हटते. ऐसे में भले ही ये लोग गलत क्यों न हो, लेकिन अपनी जिद्द नहीं छोड़ते.

३. मिथुन.. (21 मई से 20 जून) बता दे कि ये लोग दोहरे चेहरे वाले लोग होते है, यानि इनके दो पहलू होते है. इसलिए इन लोगो से हमेशा बच कर ही रहना चाहिए.

४. कर्क.. (21 जून से 22 जुलाई) गौरतलब है कि ये लोग काफी निराशावादी स्वभाव के होते है और काफी भावुक भी होते है. ऐसे में यदि ये लोग दिल की जगह दिमाग से काम ले, तो इनके लिए काफी बेहतर होगा.

५. सिंह.. ( 23 जुलाई से 22 अगस्त) गौरतलब है कि ये लोग न केवल आशावादी होते है, बल्कि अभिमानी भी होते है. यही वजह है कि ये लोग किसी भी हालात में पीछे नहीं हटते और इनके लिए ईमानदारी बेहद मायने रखती है.

६. कन्या.. ( 23 अगस्त से 22 सितम्बर) गौरतलब है कि ये लोग काफी मेहनती होते है और शायद ही कभी आराम करते है. जी हां तभी तो ये लोग किसी भी काम को बेहतर तरीके से करने के लिए कोशिश करते ही रहते है.

७. तुला.. ( 23 सितम्बर से 12 अक्टूबर) गौरतलब है कि तुला राशि वाले लोग न्यायवादी होते है. जी हां तभी तो अगर इन्हे किसी बात का फैसला करना होता है, तो भी ये जनमत के साथ सहमत नहीं होते. वास्तव में ये किसी भी बदलाव को जल्दी स्वीकार नहीं करते.

८. वृश्चिक.. (23 अक्टूबर से 21 नवंबर) गौरतलब है कि ये लोग काफी मूडी किस्म के होते है और किसी के सामने जल्दी अपने दिल की बात नहीं रखते. जी हां ये लोग अपनी भावनाओ को मन में छिपा कर रखते है और किसी को पता नहीं चलने देते कि इनके मन में क्या चल रहा है. इसके इलावा इनका स्वभाव थोड़ा गुस्से वाला होता है.

९. धनु.. ( 22 नवंबर से 21 दिसंबर) गौरतलब है कि ये लोग जीवन में जोखिम उठाने वाले होते है और ये दूसरे लोगो की बोरिंग कहानियो में भी कोई दिलचस्पी नहीं दिखाते. यही वजह है कि अपने लक्ष्य को पाने के लिए ये लोग हमेशा कोशिश करते रहते है.

१०. मकर.. ( 22 दिसंबर से 19 जनवरी) बता दे कि ये लोग शांत स्वभाव के होते है. तभी तो ये लोग दूसरो की बातें सुनने की बजाय, अपने सपनो के पीछे भागते रहते है. यहाँ तक कि इस कोशिश में ये लोग जिंदगी का असली मजा लेना भी भूल जाते है.

११. कुम्भ.. (20 जनवरी से 18 फ़रवरी) गौरतलब है कि इनका मन कभी भी एक काम में नहीं लगता और ये लोग हमेशा नया काम ढूंढते रहते है. जी हां तभी तो ये लोग दुनिया से अलग अपने ही सपनो में जीते रहते है.

r

१२. मीन.. (19 फ़रवरी से 20 मार्च) गौरतलब है कि इस राशि के लोग काफी संवेदनशील होते है और ये हमेशा दूसरो के लिए परेशान रहते है.

Loading...

Check Also

इन ख़ास बातों का रखेंगे ध्यान तो झट बदलेगी आपकी किस्मत

इन ख़ास बातों का रखेंगे ध्यान तो झट बदलेगी आपकी किस्मत

कहा जाता है कि व्यवहार व्यक्ति के व्यक्तित्व का आईना होता है। किसी भी व्यक्ति …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com