वास्तु के अनुसार कुत्ता पालने के फायदे जानकर दंग रह जाएंगे आप

- in धर्म

दोस्तों आप ने देखा होगा कि बहुत से लोगो को अपने घर पालतू जानवर पालने का शौक होता हैं. किसी को बिल्ली पालना पसंद होता हैं, कोई खरगोश पालता हैं तो कोई तोते को पालतू जानवर बनाना पसंद करता हैं. लेकिन इन सभी में कुत्ते को पालतू जानवर के रूप में पालने का चलन बहुत अधिक होता हैं. घर में कुत्ता पालने के कई सारे फायदे होते हैं. ये हमारे घर की रक्षा करता हैं, अकेले रहने पर हमारे मनोरंजन का साधन बन जाता हैं और साथ ही ये अपने मालिक को लेकर काफी वफादार भी होता हैं. वैसे कुत्ते पालने के इन फायदों के बारे में तो सभी जानते होंगे लेकिन आज हम आपको वास्तु के अनुसार कुत्ता पालने के फायदों से अवगत कराएंगे.

आपको जान हैरानी होगी कि हमारे ज्योतिष शास्त्र में कुत्ते को पालने का महत्त्व भी बताया गया हैं. इसलिए यदि आप ने अब तक घर में कुत्ते को पालने का विचार नहीं किया हैं तो हमारा दावा हैं कि नीचे बताए गए फायदों को जान आप भी कुत्ता पालने के विषय में सोचने को मजबूर हो जाएंगे.

वास्तु के अनुसार कुत्ता पालने के लाभ:

1. जब भी आप कुत्ता पाले तो हमेशा काले रंग का कुत्ता ही पाले. हालाँकि दुसरे रंग का कुत्ता पालने से फायदों में कमी नहीं आती हैं. लेकिन ऐसा कहा जाता हैं कि काले कुत्ते को पालने से सबसे अधिक लाभ मिलता हैं. इसका कारण ये हैं कि काला कुत्ता पालने से शनिदेव काफी प्रसन्न रहते हैं. जो लोग घर में काला कुत्ता पालते हैं उनपर शनि की कृपा दृष्टि हमेशा बनी रहती हैं.

2. कुत्ता पालने से घर में होने वाले लड़ाई झगड़े बहुत कम हो जाते हैं. साथ ही इस कुत्ते की वजह से आपके दुश्मन आपका कुछ नहीं बिगाड़ पाते हैं.

3. कुत्ते को रोजाना खाना खिलाने से शनिदेव खुश रहते हैं. इसलिए यदि आप किस कारणवश घर में कुत्ता नहीं पाल सकते हैं तो सड़क पर रह रहे कुत्तो को खाना खिलाकर फायदा ले सकते हैं.

4. ज्योतिष शास्त्र में कुत्तो को रत्न माना गया हैं. ऐसा कहा जाता हैं कि कुत्ते को पालतू जानवर बनाने से कई तरह के गृह दोष दूर हो जाते हैं.

5. जिन लोगो की कुंडली में कोई दोष हैं या किसी के ऊपर साड़े सती मंडरा रही हैं तो उन्हें कुत्ता पालना चाहिए. ऐसा माना जाता हैं कि कुत्ता पालने से ये सारे दोष ख़त्म हो जाते हैं.

6. कुत्ते के घर में होने से नकारात्मक उर्जा अन्दर प्रवेश नहीं करती हैं. साथ ही कुत्ता घर की सकारात्मक उर्जा को बढ़ाने का काम करता हैं. इस तरह कुत्ते को पालने से घर में खुशियाँ और धन दोनों की ही अवाक होती हैं.

7. जो लोग राहू केतु के प्रभाव से पीड़ित हैं. उन्हें कुत्ते को घी की रोटी खिलाना चाहिए. इस उपाय से शनि की साड़े सती और काल सर्प दोष भी दूर हो जाता हैं. इस उपाय का वर्णन हमारे शास्त्रों में भी किया गया हैं.

8. घर में कुत्ता पालने से बुरी शक्तियां जैसे भूत, प्रेत, आत्मा इत्यादि नहीं आते हैं. ये लोग कुत्ते से भी खाते हैं इसलिए उस घर से दूर ही रहना पसंद करते हैं.

You may also like

आज है साल का सबसे बड़ा सोमवार जो आज से खोल देगा इन 4 राशियों के बंद किस्मत के ताले

दोस्तों आपने एक कहावत तो सुनी ही होगी