बिना पुलिस मंजूरी लिए PM आवास का घेराव करने के लिए AAP ने की तैयारी

नई दिल्ली। एलजी और दिल्ली सरकार के बीच गतिरोध जारी है। सीएम केजरीवाल मंत्रियोंं के साथ एलजी हाउस में धरने पर बैठे हैं तो वहीं आम आदमी पार्टी ने पीएम आवास का घेराव करने की योजना बनाई है। इसके लिए पार्टी कार्यकर्ता और नेता तैयारी कर रहे हैं। इस बीच दिल्ली के डीसीपी मधुर वर्मा ने कहा कि आप पार्टी की तरफ से प्रोटेस्ट मार्च के लिए कोई अनुमति नहीं ली गई है। हालांकि, प्रदर्शन को देखते हुए चार मेट्रो स्टेशन के गेट बंद रहेंगे।बिना पुलिस मंजूरी लिए PM आवास का घेराव करने के लिए AAP ने की तैयारी

मधुर वर्मा ने कहा, ‘आप ने प्रोटेस्ट मार्च के लिए अभी तक अनुमति नहीं ली है। प्रदर्शन के वक्त चार मेट्रो स्टेशन उद्योग भवन, लोक कल्याण मार्ग, पटेल चौक और सेंट्रल सेक्रेटेरिएट के निकास द्वार के गेट बंद रहेंगे।’

गोपाल राय ने साधा निशाना 

दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय ने मेट्रो गेट बंद करने को लेकर भी निशाना साधा और कहा कि आम आदमी पार्टी के प्रदर्शन में पहुंचने से लोगों को रोकने के लिए यह कदम उठाया गया है।

दिल्ली के लोगों की अनदेखी

गौरतलब है कि शनिवार को पार्टी कार्यालय में प्रेस वार्ता कर पार्टी के राष्ट्रीय सचिव पंकज गुप्ता ने कहा था कि एक तरफ ईद का त्योहार मनाया जा रहा है, जहां गिले शिकवे भुलाकर सभी लोग एक दूसरे से गले मिलते हैं। वहीं, दूसरी तरफ अनशन पर बैठे हमारे मुख्यमंत्री और मंत्रियों से एलजी साहब ईद के मौके पर भी मिलने का समय नहीं निकाल पाए। उन्होंने कहा कि एलजी अपनी जिद पर अड़े हुए हैं और दिल्ली के लोगों की लगातार अनदेखी कर रहे हैं। इसलिए हम लोगों ने प्रधानमंत्री आवास का घेराव करने का फैसला लिया है।

सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त

आम आदमी पार्टी के नेताओं द्वारा प्रधानमंत्री आवास का घेराव करने के एलान के बाद नई दिल्ली जिला पुलिस ने सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त कर लिए हैं। शनिवार देर रात ही प्रधानमंत्री आवास के चारों तरफ की सड़कों पर बैरिकेडिंग कर वहां बड़ी संख्या में दिल्ली पुलिस के अलावा अर्धसैनिक बल के जवानों की तैनाती कर दी गई।

संसद मार्ग थाने से आगे नहीं बढ़ने दिया जाएगा

दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी का कहना है कि प्रधानमंत्री आवास के पास एक भी कार्यकर्ता को नहीं फटकने दिया जाएगा। ‘आप’ नेता शक्ति प्रदर्शन दिखाने के लिए अधिक से अधिक भीड़ जमा करने की कोशिश करेंगे। इसके लिए वे कई दिनों से सोशल मीडिया का भी सहारा लेकर लोगों से मंडी हाउस के पास आने की अपील कर रहे हैं। हालांकि पुलिस ने हर तरह के हालात से निपटने के लिए सारे बंदोबस्त कर लिए हैं। पुलिस की योजना है कि ‘आप’ कार्यकर्ताओं को संसद मार्ग थाने से आगे नहीं बढ़ने दिया जाएगा। वहीं पर सभी को हिरासत में ले लिया जाएगा।

पुलिसकर्मियों की तैनाती

पुलिस अधिकारी का कहना है कि ‘आप’ नेताओं ने पुलिस से अनुमति नहीं ली है। भरोसा नहीं किया जा सकता कि कार्यकर्ता किस रास्ते से प्रधानमंत्री आवास के पास पहुंच जाएं लिहाजा पीएम आवास की तरफ जाने वाली सड़कें अकबर रोड, एपीजे अब्दुल कलाम रोड, सफदरजंग रोड, पंचशील मार्ग, कमालअतातुर्क मार्ग, तीन मूर्ति मार्ग व राजाजी मार्ग पर बैरिकेड लगाकर पुलिसकर्मियों की तैनाती कर दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

उत्तर प्रदेश सरकार चीनी मिलों को दिलवाएगी 4,000 करोड़ रुपये का सस्ता कर्ज

उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य की चीनी मिलों