बकरी चराने वाले को खेत में दिखा अजगर का जोड़ा

जिला मुख्यालय से लगे हुए ग्राम लोनसरा में बुधवार दोपहर एक साथ दो विशालकाय अजगर दिखाई दिए। अचानक एक साथ दो अजगरों के मिलने की सूचना से ग्रामीणों में अफरा-तफरी का माहौल बन गया। सबसे पहले इसी ग्राम के ही रहने वाले एक ग्रामीण बकरी पालक बावलिया की नजर इन दोनों अजगरों पर एक खेत की मेढ़ पर अपनी बकरियां चराने के दौरान पड़ी थी। एक के बाद एक दोनों अजगरों को वहां देखकर बावलिया ने शोर मचाया, जिसके बाद आसपास के ग्रामीण भी एकत्रित हो गए।

वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची
ग्रामीणों के अनुसार तुवर की फसल लगे हुए एक खेत में ये दोनों अजगर देखे गए थे। इस तरह के विशालकाय और भारी भरकम वन्य प्राणियों के दिखने की सूचना फैलते ही उसे देखने के लिए काफी संख्या में ग्रामीण खेत में जुट गए। उसके बाद ग्रामीणों ने इसकी सूचना बड़वानी के वन विभाग को दी।

सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम भी तुरंत खेत में पहुंची और उन्होंने रेस्क्यू कर दोनों वन्य प्राणियों को सुरक्षित पकड़ते हुए एक को बॉक्स में तो दूसरे को एक बोरे में पकड़। वन विभाग की टीम के अनुसार अब पकड़े गए अजगरों को बावनगजा के जंगलों में सुरक्षित छोड़ा जायेगा। वहीं बकरियों को चराने वाले पशु पालक बावलिया ने बताया कि वह अपनी बकरियां चरा रहे थे, तभी उन्हें दो अजगर निकलते हुए दिखाई दिए, जो नीचे घास में बैठे थे। इसके बाद उन्होंने उनके साथी सीताराम को इसके बारे में बताया और उन्होंने भी अजगर देखा। 

Back to top button