जम्मू और कश्मीर: कुलगाम में जम्मू-कश्मीर बैंक की एक शाखा पर हमला, 2 घायल

- in राष्ट्रीय

जम्मू और कश्मीर में आतंकी हमले रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं. घाटी में आतंकी घटनाएं रुकना तो दूर उल्टा आतंकवादियों के हौसले लगातार बुलंद हो रहे हैं. अब आतंकवादी घाटी की मुख्य इमारतों और सेना को ही अपना निशाना बना रहे हैं. ताजा मामले में आतंकवादियों ने कुलगाम के जम्मू-कश्मीर बैंक की एक शाखा पर हमला कर दिया. इस हमले में बैंक में मौजूद एक नागरिक और वहां तैनात एक सुरक्षा गार्ड गंभीर रूप से घायल हो गया है. सुरक्षाकर्मियों ने इलाके की घेराबंदी करके अपनी कार्रवाई शुरू कर दी है. इसके अलावा शोपियां एक बैंक को भी संदिग्ध लोगों ने निशाना बनाया और वहां तैनात सुरक्षागार्ड की बंदूक लेकर फरार हो गए. इस तरह की एक घटना एक दिन पहले गुरुवार को शोपियां में घटी थी, जहां आतंकवादी एक नेता के आवास के बाहर पहरेदारी में लगी पुलिस की एक चौकी में घुसकर चार राइफल लेकर फरार हो गए.

जानकारी के मुताबिक, कुलगाम में जम्मू एंड कश्मीर बैंक की शाखा में शुक्रवार की दोपहर लोग अपने नियमित काम पर थे. तभी कुछ आतंकवादी आए और हथियारों के बल पर लोगों को डरा-धमकाकर बैंक लूटने की कोशिश की. आतंकवादियों की इस हरकत का वहां तैनात सुरक्षाकर्मियों ने विरोध किया तो आतंकवादियों ने फायरिंग कर दी. फायरिंग होते ही बैंक और आसपास के इलाके में भगदड़ मच गई. इस गोलीबारी में एक सुरक्षाकर्मी और एक नागरिक गंभीर रूप से घायल हो गया. घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया.

करूणानिधि के स्वास्थ्य को लेकर ममता बनर्जी ने जताई चिंता

आतंकी बैंख लूट में कामयाब रहे या नहीं, इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है. हालांकि ताजा जानकारी के मुताबिक, सुरक्षाकर्मियों ने पूरे इलाके की घेराबंदी करके सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है. उधर, दोनों ही घायलों की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

ट्रिपल तलाक पर अध्यादेश लाएगी केंद्र सरकार, कैबिनेट ने दी मंजूरी

नई दिल्ली : देश में तीन तलाक के बढ़ते हुए