करूणानिधि के स्वास्थ्य को लेकर ममता बनर्जी ने जताई चिंता

- in राष्ट्रीय

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को द्रमुक प्रमुख एम करूणानिधि के स्वास्थ्य को लेकर चिंता जतायी. मूत्र मार्ग में संक्रमण से बुखार के कारण उनका उपचार चल रहा है. बनर्जी ने तमिलनाडु के 94 वर्षीय नेता के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की. बनर्जी ने ट्विटर पर लिखा कि कलैगनार के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हूं और प्रार्थना करती हूं कि करूणानिधि जी जल्द स्वस्थ हों. राजनीतिक जानकारों का कहना है कि 2019 के आम चुनाव को लेकर बड़े और छोटे राजनीतिक दलों के नेताओं की मुलाकातें इन दिनों काफी बढ़ गई हैं. गौरतलब है कि करूणानिधि का स्वास्थ्य अक्तूबर 2016 से ठीक नहीं है और कुछ दिन पहले ही ट्रेकोस्टोमी ट्यूब बदलने के लिए उनका ऑपरेशन किया गया था. 

करूणानिधि के स्वास्थ्य में है सुधार

करूणानिधि के पुत्र और द्रमुक के कार्यकारी अध्यक्ष एम के स्टालिन ने बताया कि उनके पिता बुखार से पीड़ित हैं और डॉक्टर उनका उपचार कर रहे. उन्होंने लोगों को आश्वस्त किया उनके स्वास्थ्य को लेकर घबराने की जरूरत नहीं है. आपको बता दें कि कर्नाटक में एचडी कुमारस्वामी की ताजपोशी के समारोह में विपक्ष में बैठे कई विपक्षी दलों ने शक्ति प्रदर्शन किया था. हालांकि शक्ति प्रदर्शन के बाद से कई विपक्षी दलों में 36 का आंकड़ा साफ देखने को मिल रहा है. इससे साफ है कि विपक्षी दल दिखाने के लिए तो एक मंच पर आ गए, लेकिन मनों की दूरी खत्म नहीं हुई है. वहीं, नेताओं के इस रवैए के कारण 2019 में बीजेपी को घेरने के लिए महामोर्चे के गठबंधन पर सवालिया निशान लग गए हैं.

सर्वे: शहर से ज्यादा गांव में लोग देख रहे हैं टेलीविजन

महागठबंधन में फंसा है पेच

सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी ने एक बयान में कहा था कि बीजेपी को रोकने के लिए विपक्ष की एकता के नाम पर टीएमटी प्रमुख ममता बनर्जी से हाथ मिलाने का सवाल ही नहीं उठता. टीएमसी और सीपीएम के बीच खिंची मतभेदों की खाई से तमाम विपक्षी दलों की दूरी कम होती नजर नहीं आ रही है. भले ही शपथ ग्रहण समारोह में ममता और येचुरी एक ही मंच पर नजर आए, लेकिन अलग-अलग कोनों में थे. येचुरी ने कहा था कि बीजेपी की अगुवाई वाली सरकारें देश में और ममता बनर्जी की अगुवाई वाली टीएमसी सरकार पश्चिम बंगाल में एक समान रूप से लोकतंत्र की हत्या कर रही हैं. उन्होंने कहा कि माकपा अगले साल लोकसभा चुनाव में ममता और मोदी, दोनों को हराएगी. वहीं, केरल में हम कांग्रेस को हराएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

सड़क पर चलना हो जाएगा महंगा, पेट्रोल के बाद 14% तक चढ़ सकते हैं CNG के दाम!

सड़क पर चलने वालों के लिए बुरी खबर है.