अभी अभी: महाराष्ट्र में हुआ बड़ा हादसा, 500 फीट गहरी खाई में गिरी बस सभी यात्रियों की हुई मौत

महाराष्ट्र में महाबलेश्वर के नजदीक एक बस 500 फीट गहरी खाई में गिर गई. इस बस में 33 लोग सवार थे. इस घटना में बस में सवार सभी की मौत हो गई. यह हादसा शनिवार सुबह रायगढ़ और सतारा जिले की सीमा पर हुआ. यह बस दापोली एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी से छात्रों को लेकर रायगढ़ के लिए रवाना हुई थी.

फिलहाल हादसे की वजह साफ नहीं हो पाई है. वहीं, राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है. खाई की गहराई ज्यादा होने की वजह से राहत और बचाव कार्य में दिक्कत आ रही है.

इससे पहले गुरुवार को कोल्हापुर में 17 लोगों से भरी मिनी बस नदी में गिर गई थी. पश्चिमी महाराष्ट्र के कोल्हापुर में शिवाजी पुल पर हुए इस हादसे में 13 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि बाकी लोगों को बचा लिया गया था.

करुणानिधि को आईसीयू में किया गया शिफ्ट, अस्पताल के बाहर समर्थकों की लगी भारी भीड़

हादसे में घायल इन लोगों को कोल्हापुर के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. मिनी बस में सवार ये सभी यात्री भगवान गणेश की पूजा करके वापस लौट रहे थे, तभी बस के ड्राइवर ने अपना नियंत्रण खो दिया और बस पंचगंगा नदी में जा गिरी. बताया जा रहा है कि ड्राइवर नशे में था.

प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति ने इस घटना पर जताया दुख

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर इस हादसे पर दुख जताया और मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति संवेदना जाहिर की. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी इस घटना पर दुख जताते हुए ट्वीट किया. उन्होंने लिखा कि इस घटना से वह काफी दुखी हैं और घायलों के जल्द ठीक होने की कामना करते हैं.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट इस हादसे पर दुख जताया. साथ ही उन्होंने कहा, ‘मैं कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं से यह अपील करता हूं कि इस हादसे में जख्मी और मारे गए लोगों के परिवारों की जो भी संभव मदद हो, करें’

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

ऐसे भारत से भागा था विजय माल्या: CBI ने किया खुलासा..

  सूत्रों ने कहा कि पहले सर्कुलर में