बिहार पुलिस की शराब तस्करी के खिलाफ कार्रवाई

बिहार में पूर्ण शराबबंदी कानून लागू होने के बावजूद धड़ल्ले से शराब की तस्करी की जा रही है। शराब को खपाने के लिए तस्कर नए-नए तरीकों का इस्तेमाल कर रहे है।
बिहार पुलिस लगातार शराब तस्करों के खिलाफ अभियान चलाकर कार्रवाई कर रही है। वहीं इसी कड़ी में कैमूर जिले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए दो शराब तस्करों को गिरफ्तार किया है।

गुप्त सूचना के आधार पर की कार्रवाई
जानकारी के अनुसार, कैमूर जिले के दुर्गावती पुलिस ने नेशनल हाईवे दो पर बीती रात्रि गुप्त सूचना के आधार पर एक बोलेरो के अंदर और ऊपर में बनाए गए गुप्त तहखाने से भारी मात्रा में 246 लीटर अंग्रेजी शराब को बरामद की है। साथ ही दो तस्करों को भी गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार तस्करों की पहचान रौशन कुमार व मुकेश प्रसाद दोनों गांव देदौर बरियारपुर थाना बख्तियारपुर जिला पटना के रूप में हुई है। तस्करों के द्वारा गाड़ी के अंदर और ऊपर ऐसा गुप्त तहखाना बनाकर शराब को छिपाया गया था कि पुलिस भी देखकर कुछ देर के लिए दंग रह गई।

वाहन के अंदर व ऊपर बनाए गए गुप्त तहखाने शराब जब्त
दरअसल, दुर्गावती पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि एक बोलेरो वाहन से तस्करों द्वारा भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब बिहार की तरफ ले जाया जा रहा है। सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष गिरीश कुमार एंटी लीकर प्रभारी विनय कुमार व सब इंस्पेक्टर रामजीवन कुमार अपने पुलिस बल के साथ मरहियां एनएच दो पर पहुंचे, जहां उक्त वाहन के आने का इंतजार करने लगे। कुछ देर बाद एक बोलेरो वाहन तेजी से आगे की ओर आता हुआ दिखाई दिया, जिसको पुलिस की टीम ने घेर कर पकड़ लिया। पुलिस टीम ने पकड़े गए वाहन की जब बारीकी से तलाशी की तो पता चला कि वाहन के भीतर और ऊपर में बनाए गए गुप्त तहखाने के भीतर भारी मात्रा में शराब को छिपाया गया है। 

वहीं पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए शराब से भरी बोलेरो वाहन को जब्त कर दोनों तस्करों को गिरफ्तार करते हुए थाने ले आई। पुलिस के मुताबिक, पकड़ी गई शराब की कुल मात्रा 246 लीटर आंकी गई है। फिलहाल पुलिस आगे की कानूनी कार्रवाई में जुट गई है।

Back to top button