यूपी: चौथे चरण के लिए आज शाम थम जाएगा चुनाव प्रचार, 13 मई को होगा मतदान

लोकसभा चुनाव के चौथे चरण के लिए 13 मई को मतदान होगा। उत्तर प्रदेश में 13 सीटों पर मतदान होगा। इसके लिए सभी राजनीतिक दल जोर शोर से चुनाव प्रचार कर रहे थे, लेकिन आज शाम 6ः00 बजे इन लोकसभा क्षेत्रों में प्रचार थम जाएगा। इसकी जानकारी मुख्य निर्वाचन अधिकारी नवदीप रिणवा ने दी है। प्रचार की अवधि समाप्त होने के बाद सभी राजनीतिक दलों के बाहरी कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों की मौजूदगी पर प्रतिबंध रहेगा।

‘बाहरी पदाधिकारी व कार्यकर्ता निर्वाचन क्षेत्र में उपस्थित न रहें’
बता दें कि यूपी के मुख्य निर्वाचन अधिकारी नवदीप रिणवा ने बताया कि चौथे चरण में 13 सीटों पर शनिवार शाम छह बजे से चुनाव प्रचार थम जाएगा। उन्होंने कहा कि चुनाव प्रचार अभियान खत्म होने के बाद इन निर्वाचन क्षेत्रों के जिला निर्वाचन अधिकारी यह सुनिश्चित करेंगे कि राजनीतिक दलों के सभी बाहरी पदाधिकारी व कार्यकर्ता निर्वाचन क्षेत्र में उपस्थित न रहें।

‘मतदान के दौरान पोलिंग बूथ पर इन सीटों पर रहेगा प्रतिबंध’
मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि वोटिंग के दौरान पोलिंग बूथ के अंदर मोबाइल फोन, स्मार्ट फोन, वायरलेस सेट आदि ले जाने पर रोक लगाई गई है। चौथे चरण में शाहजहांपुर (अजा), खीरी, धौरहरा, सीतापुर, हरदोई (अजा), मिश्रिख (अजा), उन्नाव, फर्रुखाबाद, इटावा (अजा), कन्नौज, कानपुर, अकबरपुर, बहराइच (अजा) लोकसभा सीटें आती हैं। इनमें आठ सीटें सामान्य श्रेणी और पांच अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित हैं।

इन सीटों पर होगा मतदान
लोकसभा चुनाव के चौथे चरण का मतदान 13 मई को होगा। इस चरण में उत्तर प्रदेश की जिन 13 सीटों पर वोटिंग होगी। इन सीटों में अकबरपुर, बहराइच, इटावा, खीरी, धौरहरा, सीतापुर, हरदोई, मिश्रिख, उन्नाव, फर्रुखाबाद, कन्नौज, शाहजहांपुर और कानपुर सीटें शामिल है। इन सीटों पर 130 उम्मीदवार मैदान में हैं

Back to top button