सेक्स पॉवर बढ़ाने के लिए युवक खा गया जिंदा मेंढक, फिर हुआ ये हाल…

कोरोना वायरस की वजह से अब तक पूरी दुनिया में 75,196 लोग संक्रमित हो चुके हैं. इनमें 74,185 लोग तो सिर्फ चीन में ही हैं. इस जानलेवा वायरस की वजह से अब तक कुल 2009 लोगों की मौत हुई है. इनमें से चीन में 2004 लोग हैं. इसके बावजूद चीन के लोग अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं. अब एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें एक चीनी नागरिक खुलेआम बाजार में एक जिंदा मेंढक खाता हुआ दिखाई दे रहा है.

कोरोना वायरस के फैलने की वजह का अभी तक कुछ पता नहीं चला पाया है. वैज्ञानिकों और हेल्थ एक्सपर्ट अभी यह पूरी तरह से पता नहीं कर पाए हैं कि यह चमगादड़ से फैला, या सांप से या किसी और जानवर से. ये बात पुख्ता है कि यह किसी जानवर से फैला है.

इस बीच एक वीडियो सामने आ रहा है जिसमें एक बाजार से एक आदमी जिंदा मेंढक को पकड़कर खा रहा है. पहले उसने मेंढक का सिर दांत से फोड़ दिया. इसके बाद मेंढक का दिमाग निकालकर खा गया.

चीन के विदेश मंत्रालय के स्वास्थ्य विशेषज्ञ यानझॉन्ग हुआंग ने बताया कि चीन में जो जीवित है उसे खाने की परंपरा है. चीन में ऐसा माना जाता है कि मेंढक खाने से पुरुषों की यौन ताकत बढ़ती है. इसलिए लोग मेंढक खाते हैं. चीन में ऐसे जीव-जंतुओं को आमतौर पर बाजार से खरीदा जा सकता है.

यह भी पढ़ें: चीन में 2000 के पार पहुंचा मौत का आकड़ा, अब भारत भेजेगा सी -17 ग्लोबमास्टर

यानझॉन्ग हुआंग ने बताया कि हमने सोशल मीडिया पर वायरल हुए इस वीडियो की जांच की तो पता चला कि ये 2016 का वीडियो है. इसमें साफ तौर पर दिखाई दे रहा है कि किस बेरहमी के साथ यह इंसान मेंढक को जिंदा ही खाए जा रहा है.

सोशल मीडिया पर यह वीडियो वायरल होने के बाद इसपर हजारों की संख्या में कमेंट्स आ रहे हैं. किसी एक सोशल मी़डिया यूजर ने कमेंट किया है कि चीन में इसीलिए कोरोना वायरस फैला है, क्योंकि देखों ये कितनी बुरी तरीके सें मेंढक को खा रहा है.

चीन के कई शहरों में जीव-जंतुओं के बाजार लगते हैं. जिन्हें वेट मार्केट कहा जाता है. यहा 120 प्रकार से ज्यादा जीवित जीव मिलते हैं. जिन्हें लोग खाने के लिए ले जाते हैं. इन्हीं में से किसी जीव के जरिए कोरोना वायरस फैला है. 

Back to top button