उत्तराखंड में बीए हिंदी के पेपर में 104 में से 99 फेल

त्यूणी दुर्गम क्षेत्र में स्थित पंडित शिवराम राजकीय महाविद्यालय त्यूणी में बीए प्रथम सेमेस्टर की परीक्षा में 92 प्रतिशत से अधिक छात्र फेल हो गए हैं। हिंदी के पेपर में तो 104 में से सिर्फ पांच छात्र ही पास हुए हैं। छात्र संघ ने उत्तर पुस्तिकाओं की दोबारा जांच की मांग की है। इस परिणाम से छात्र बेहद निराश हैं।

बीते बुधवार को घोषित परीक्षाफल में 129 छात्रों में से 119 छात्रों का कई विषयों में बैक लग गया। मात्र 10 छात्र ही उत्तीर्ण हुए हैं। हिंदी में 104 छात्रों में से पांच छात्र पास हुए हैं। राजनीतिक विज्ञान में 100 छात्रों में से 61 छात्र फेल हैं। इतिहास में 56 में से सात छात्र पास हुए हैं। अंग्रेजी में 28 में से मात्र छह पास हुए हैं।

समाजशास्त्र में 39 छात्रों में से महज छह पास हुए हैं। 76 छात्र ऐसे हैं, जिनका चार विषय में बैक है। छात्रसंघ अध्यक्ष प्रमेश रावत ने बताया कि उन्होंने इस संबंध में प्राचार्य से बात की तो उन्होंने कहा, ये उपर से गलती हुई है। इस पर उन्होंने परीक्षा नियंत्रक से बात की तो उन्होंने कॉपियों की दोबारा जांच कराने का आश्वासन दिया। इस मामले में प्राचार्य प्रो. अंजना श्रीवास्तव ने कहा कि छात्र पुन: मूल्यांकन के लिए आवेदन कर सकते हैं।

Back to top button