अंतरीक्ष में दिखा ऐसा रहस्य की PM मोदी भी पहुंचे देखने महान वैज्ञानिकों ने भी जोड़ लिए हाथ, पूरी दुनिया में फैली सनसनी…देखे !

बोजपुर और मध्य प्रदेश की राजधानी बोपाल के छिपे हुए प्राचीन रहस्य अब सामने आ रहे हैं। वैज्ञानिकोंकी मानें तो यहां हजारों साल पुरानी एक ओमवैली है, जिसे देखकर वैज्ञानिक खुद भी हैरान हैं।

अंतरीक्ष में दिखा ऐसा रहस्य की PM मोदी भी पहुंचे देखने महान वैज्ञानिकों ने भी जोड़ लिए हाथ, पूरी दुनिया में फैली सनसनी...देखे !

मध्य प्रदेश का एक ऐतिहासिक मंदिर है भोजपुर। इस मंदिर के बारे में अधिकांश लोग जानते हैं लेकिनक्या आप ये जानते हैं कि ये मंदिर वैज्ञानिक महत्व के लिए भी जाना जाता है।

अंतरीक्ष में दिखा ऐसा रहस्य की PM मोदी भी पहुंचे देखने महान वैज्ञानिकों ने भी जोड़ लिए हाथ, पूरी दुनिया में फैली सनसनी...देखे !

अब दूसरी बेटी ने भी कर दिया ऐसा काण्ड जिसे देखकर चुल्लू भर पानी में डूब ना मरें नवाज़ शरीफ

बोजपुर और मध्य प्रदेश की राजधानी बोपाल के छिपे हुए प्राचीन रहस्य अब सामने आ रहे हैं। मानसूनके समय ये ओमवैली पूरी तरह से सामने आ जाती है। मौसम विभाग के अनुसार एक या दो दिनों मेंमानसून राजधानी भोपाल को तरबतर कर देगा। मानसून के पहुंचते ही इस ओम वैली का आकार पूरीतरह से निकल कर सामने आ जाता है।

अंतरीक्ष में दिखा ऐसा रहस्य की PM मोदी भी पहुंचे देखने महान वैज्ञानिकों ने भी जोड़ लिए हाथ, पूरी दुनिया में फैली सनसनी...देखे !यहां पर मौजूद हरियाली के बढ़ने और जलाशय भरने के बाद ओमवैली की तस्वीरें पूरी तरह से साफ नजरआती हैं।  सैटेलाइट तस्वीरों में इस बात की पुष्टि भी होती है। इस ओम के मध्य में स्थित है प्राचीनबोजपुर मंदिर और इसके सिरे पर बसा है भोपाल शहर। आपको ये भी बता दें कि भूगोल विज्ञानियों का येमानना है कि भोपाल शहर स्वास्तिक के आकार में बसाया था।

Back to top button