जम्मू-कश्मीर में बने राजस्थान के 50 हार्डकोर बदमाशों के हथियारों के लाईसेंस

कानून व्यवस्था का पालन कराने की जिम्मेदारी जिन अधिकारियों पर है कई मौकों पर वे ही कानून तोड़ते नजर आते है। ऐसा ही कुछ राजस्थान एटीएस की जांच में सामने आया है। जानकारी ​के अनुसार राजस्थान के 50 हार्डकोर बदमाशों को जम्मू-कश्मीर से हथियारों के लाईसेंस  जारी कर दिए गए है। बदमाशों को गलत तरीके से जारी किए गए लाईसेंस में आईएएस और आईपीएस अधिकारियों के सहमति की बात सामने आ रही है। 

जम्मू-कश्मीर में बने राजस्थान के 50 हार्डकोर बदमाशों के हथियारों के लाईसेंसअभी भी हो रही है गिरफ्तारियां

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर देश का ऐसा दूसरा राज्य है जहां बड़ी संख्या में हथियारों के लाईसेंस जारी किए गए है। वहीं गलत तरीके से अपराधियों को जारी किए जा रहे लाईसेंस का भंडाफोड़ पिछले माह हुआ था। जब एटीएस ने राजस्थान, मध्यप्रदेश, पंजाब व जम्मू-कश्मीर में दस से ज्यादा स्थानों पर दबिश दी थी। इसके बाद से अब तक इस मामले में 27 गिरफ्तारियां हो चुकी है। मंगलवार को भी एटीएस की टीम ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है। 

जारी है मामले की जांच

अभी तक गिरफ्तार आरोपियों में अधिकतर व्यवसायी है। वहीं एटीएस इससे पूर्व में जम्मू से लाईसेंस बनवाने वाले गिरोह के सरगना मोहम्मद जुबेर सहित राहुल व विशाल को गिरफ्तार कर चुकी है। राजस्थान एटीएस के अधिकारियों के अनुसार इस मामले की अभी जांच जारी है। इसकी एक रिपोर्ट केन्द्रीय गृह मंत्रालय को भी भेजी गई है। हालांकि राजस्थान में जिन 50 बदमाशों का जम्मू—कश्मीर से हथियार का लाईसेंस बना है उनके नाम अभी तक सामने नहीं आए है। 
 
Back to top button