5वी क्लास में पढ़ने वाला महज 12 साल के काजी ने कराया निकाह, खूब वायरल हो रही है….

उत्तर प्रदेश में एक मुस्लिम परिवार के शादी समारोह में उस वक्त लोग हैरत में पड़ गए जब उन्होंने महज 12 साल के काजी को निकाह (शादी के मंत्र) पढ़ाते हुए देखा. उस बच्चे का निकाह पढ़ाने का वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें वो कुरान की आयतें पढ़ते हुए दिख रहा है.

वीडियो वायरल होने के बाद पता चला कि जो बच्चा दूल्हे-दुल्हन को बतौर काजी निकाह पढ़ा रहा था वो सुन्नी धर्मगुरु राशिद फालिद फिरंगी महली का बेटा है, जिसने कामिल उमर जिलानी और अलीना मिर्जा का निकाह बतौर काजी कराया.

एक बच्चे के पूरे रीति-रिवाज के साथ निकाह कराने का वीडियो वायरल होने के बाद उसकी हर तरफ तारीफ होने लगी और मुस्लिम धर्म गुरुओं ने भी उसके निकाह पढ़ाने को बिल्कुल ठीक पाया.

यह भी पढ़ें: आज श्रद्धा, उल्लास और पंरपरा के अनुसार मनाया जा रहा मकर संक्रांति, जानिए खास बातें…

बेटे के निकाह पढ़ाने को लेकर सुन्नी धर्म गुरु मौलाना रशीद फिरंगी महली ने कहा कि हमारे बेटे ने वो निकाहा पढ़ाया था. ऐसा पहली बार हुआ है जब इतने छोटे बच्चे ने बेहद अच्छे तरीके से निकाह पढ़ाया. उसके पिता ने कहा वो चाहते हैं ऐसे ही उनका बेटा आगे बढ़ता रहे.

वहीं वीडियो वायरल होने के बाद उस छोटी उम्र के काजी ने कहा, जो भी मैंने सीखा है वो मैं अपने अब्बू जान से सीखा है और मैंने वैसे ही यह कराया. मैं अभी पांचवीं क्लास में पढ़ता हूं और मैं आगे इसी तरीके से पढ़ना चाहता हूं और अपनी शिक्षा पूरी करना चाहता हूं.

 

Back to top button