400 बेजुबानों की हत्या करने वाले सीरियल किलर को पुलिस ने किया गिरफ्तार

इंग्लैंड की स्कॉटलैंड यार्ड पुलिस टीम ने एक सीरियल किलर को गिरफ्तार कर बेहद हैरतअंगेज सिलसिलेवार कत्ल की दास्तान का खुलासा किया है. गिरफ्तार किया गया हत्यारा बीते 3 वर्ष के दौरान 400 बेजुबानों की हत्या कर चुका है. बीते सप्ताह ही उसने एसेक्स के चिगवेल और इलफोर्ड में कत्ल की वारदातों को अंजाम दिया था.

दरअसल यह सीरियल किलर पालतू पशुओं को निशाना बनाकर उनका कत्ल करता था. इंग्लैंड में इस हत्यारे को ‘क्रायडन कैट किलर’ के नाम से जाना जाने लगा था. स्कॉटलैंड यार्ड ने दिसंबर, 2015 में इस सीरियल किलर को पकड़ने के लिए विशेष ऑपरेशन लांच किया था.

उसे पकड़ने के लिए 15 मेट्रोपोलिटन ऑफिसर्स की टीम बनाई गई थी. इतना ही नहीं इस सीरियल किलर के खिलाफ सुबूत इकट्ठा करने के लिए मार दिए गए 10 पालतू पशुओं के पोस्टमार्टम पर ही 7,500 पाउंड खर्च हो गए.

न्यूज वेबसाइट ‘डेलीमेल’ के मुताबिक, मामले की जांच से जुड़े साउथ नॉर्वुड एनिमल रेस्क्यू एंड लिबर्टी चैरिटी (स्नार्ल) के अधिकारियों ने भी हत्यारे को पकड़ने के उद्देश्य से डीएनए मैच कराने के लिए मार दिए गए तकरीबन 200 मृत पशुओं को फ्रीज कर रख रखा था.

पुलिस के मुताबिक, 31 वर्षीय हत्यारा पालतु पशुओं को खाने-पीने की चीजों से ललचा-फुसलाकर अपने पास बुलाता. फिर धारदार हथियार से वार कर उनकी हत्या कर देता. इसके बाद वह शव का खून पूरी तरह जमने तक करीब आधे घंटे इंतजार करता, फिर सुबूत मिटाने के लिए यह सीरियल किलर बेजुबानों के शव बुरी तरह क्षत-विक्षत कर देता.

साइकोलॉजिकल प्रोफाइलर पिप्पा ग्रेगरी ने तो इसकी भी आशंका जताई कि जब यह सीरियल किलर पालतू पशुओं की हत्या करने से ऊब जाता तो उसके मनुष्यों की हत्या करने की तरफ बढ़ने की पूरी आशंका थी.

डोनाल्ड ट्रंप का Playboy मॉडल के साथ 9 माह रहे यौन संबंध- रिपोर्ट

पुलिस के मुताबिक, इस सीरियल किलर का निशाना बनने वाले पालतू पशुओं में बिल्ली, पालतू खरगोश, जंगली हिरन, गिलहरियां और पालतू लोमड़ियां भी शामिल थीं. पुलिस हत्यारे तक पहुंचने में इतने लंबे समय तक इसलिए कामयाब नहीं हो पा रही थी, क्योंकि घटनास्थल पर खून का एक धब्बा भी नहीं मिलता था. लेकिन हत्यारा मारने के बाद पालतू पशुओं को उसी जगह दफना देता था.

पुलिस का कहना है कि कई बार तो ऐसा लगता, जैसे पशुओं की मौत किसी तेज रफ्तार वाहन से टकराने के चलते हुई. लेकिन पुलिस को तब शक हुआ, जब कई पशुओं के पेट से मुर्गे का मांस पाया गया.

पुलिस ने इससे अंदाजा लगाया कि हत्यारा पालतू बिल्लियों को फुसलाने के लिए मुर्गे के मांस का उपयोग करता होगा. पुलिस ने हत्यारे पर 10,000 पाउंड का इनाम भी घोषित कर रखा था.

You may also like

रूस से एस-400 मिसाइल की खरीद पर अमेरिका नाराज, भारत पर लगाएगा प्रतिबंध!

अमेरिका के ट्रंप प्रशासन ने कहा है कि भारत का