24 घंटे ब्रा पहनने से महिलाओं को हो जाती है ये भयंकर बीमारी, जरुर पढ़ ले पूरी खबर

महिलाओ के खूबसूरत डिजाइनर ड्रैस पर उनका फिगर उभरकर दिखाई दें इसके लिए महिलाए इसे मेटेंन बनाए रखने के लिए कई तरह की महंगी ब्रांड वाली ब्रा को पहनना पसंद करती है। जो उनके स्तनों में कसाव रखें और और ड्रैस के साथ दिखाई देने वाला फिगर बेडोल ना दिखाई देवें लेकिन अगर आप ब्रा को 24 घंटे पहनती है तो इससे आपकी सेहत पर बुरा असर हो सकता है। जैसे की स्तनों में दर्द का होना, कमर दर्द, पीठ दर्द, कंधों में दर्द होना इत्यादि की परेशानी होती है।

ऐसे में अधिक कसी ब्रा को ज्यादा समय तक पहने से और भी कई तरह की परेशानियां हो सकती है…

 

रक्त संचरण में बाधा उत्पन्न होने जैसी परेशानी भी हो सकती है। दरअसल 24 घंटे तक ब्रा पहने रहने से  शरीर में प्रवाहित होने वाला रक्त  स्तनों की कोशिकाओं तक नहीं पहुँच पाता I  जो हमारी सेहत के लिए हानिकारक होता है। दिनभर ब्रा पहने रहने से ब्रा की कसी हुई पट्टियाँ रक्त नलियों को बाधित करती है और रक्त संचरण में बाधा उत्पन्न होने लगती है।

 

त्वचा सबंधी परेशानी भी ब्रा को अधिक समय तक पहने रहने से हो सकती है। ब्रा की कसावट के कारण छोटे-छोटे दाने स्किन पर निकल आते हैं। इसके अतिरिक्त दिनभर ब्रा पहनने से स्तनों की त्वचा पर खुजली, जलन, दाद-खाज, लाल निशान, फुंसियाँ जैसी तरह की परेशानी स्किन पर होने लगती है।

जानिए क्या होती है? मिशनरी सेक्स पोजीशन, फायदे जानकर उड़ जाएगे आपके होश…

फंगस की परेशानी भी लंबे समय तक ब्रा को पहनने से होती है।  ब्रा की पट्टियों के किनारों पर मॉइश्चर बढ़ने लगता है। जिससे स्तनों की त्वचा पर फंगस होने की परेशानी पैदा हो जाती है। इसके लिए जरुरी है कि आप अपनी त्वचा को साफ सुथरा रखें।

24 घंटे तक ब्रा पहनने से आपकी सेहत और त्वचा पर इसका बुरा असर होता है। इसलिए जरुरी है की आप रातों को सोने से पहले ब्रा को खोलकर सोए।

Back to top button