2024 के लिए बीजेपी तैयार, एनडीए में शामिल हुई ये सबसे बड़ी पार्टी

अमरावती। दक्षिण भारतीय सिनेमा के सुपरस्टार पवन कल्याण राजनीति में भी खूब दिलचस्पी रखते हैं। वह जनसेना पार्टी के मुखिया हैं। अब उनकी पार्टी ने आगामी चुनावों के लिए बीजेपी से हाथ मिलाया है। दोनों पार्टियां स्थानीय चुनाव और 2024 में होने वाले लोकसभा और विधानसभा चुनाव साथ मिलकर लड़ेंगी।

बीजेपी

बता दें कि गुरुवार को साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस में आंध्र प्रदेश बीजेपी इंचार्ज सुनील देवधर ने गठबंधन का ऐलान करते हुए कहा था कि आज एक ऐतिहासिक दिन है। हम BJP और जनसेना पार्टी के गठबंधन का ऐलान कर रहे हैं।

सुनील देवधर ने कहा था कि हम राज्य की राजनीति में फैले जातिवाद, वंशवाद और भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए साथ मिलकर लड़ेंगे। थोड़े से ही वक्त में जगनमोहन रेड्डी की सरकार तमाम मोर्चों पर नाकाम साबित हुई है। चंद्रबाबू नायडू की सरकार का भी यही हाल था। आने वाले समय में राज्य में बीजेपी के वाईएसआर कांग्रेस और तेलुगू देशम पार्टी के साथ गठबंधन का कोई सवाल नहीं होता।

बता दें कि पवन कल्याण बीजेपी के साथ गठबंधन को लेकर फुलफॉर्म में आ चुके हैं। 2014 के चुनाव में भी उनकी पार्टी ने बीजेपी के साथ मिलकर चुनाव लड़ा था। उस समय अभिनेता चुनावी मैदान में नहीं उतरे थे। 2019 में जनसेना पार्टी ने लेफ्ट और बहुजन समाज पार्टी (BSP) के साथ मिलकर चुनाव लड़ा था। अब नए गठबंधन के बाद उन्हें उम्मीद है कि 2024 के विधानसभा चुनाव के बाद राज्य में बीजेपी और जनसेना पार्टी की सरकार जरूर बनेगी।

Also Read : अगर आपके हाथ की इस अंगुली पर है सफेद दाग, तो हो जाओ सावधान वरना…

पवन कल्याण ने बीजेपी के साथ गठबंधन पर कहा कि 2014 के बाद हम दोनों (बीजेपी और जनसेना पार्टी) के बीच बातचीत नहीं होने की वजह से कुछ फासला आ गया था। पिछले तीन महीनों में मैंने आंध्र प्रदेश के उज्जवल भविष्य के लिए दिल्ली में बीजेपी के कई वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात की। बीजेपी और जनसेना अब साथ काम करेगी।

बता दें कि अभिनेता पवन कल्‍याण आंध्र सरकार के तीन राजधानियों के प्रस्ताव के भी खिलाफ हैं। इस बारे में उन्होंने कहा कि जगनमोहन रेड्डी ने विधानसभा में कहा था कि वो अमरावती को बतौर राजधानी स्वीकार करते हैं। थोड़े से समय में राजधानी का निर्माण मुमकिन नहीं है। राजधानी को लेकर जगन सरकार के नए प्रस्ताव से राज्य के भविष्य पर मैं चिंतित हूं।

Back to top button