2018 में इन राशियों पर बरसेगी शनि की कृपा !

2018 में राशियों पर शनि का प्रभाव – शनि एक ऐसा ग्रह है जो लोगों की कुंडलियाँ बिगाड़ने के लिए जाना जाता है. लेकिन ये जरुरी नहीं है कि हर बार शनि ग्रह हानिकारक ही हो, कई बार शनि बेहद लाभकारी भी होता है.

2018 में इन लोगों पर बरसेगी शनि की कृपा !आज हम आपको 2018 में राशियों पर शनि का प्रभाव – आने वाले साल में शनि के प्रभाव को बताने जा रहे है. जानते है कि आगामी साल में किन राशियों पर शनि का असर रहेगा.

जब शनि किसी राशी में होता है तो उसके आसपास की राशियों पर भी इसका असर पड़ता है शनि के प्रभाव से जीवन में शुभ-अशुभ, लाभ-हानि, घटना-दुर्घटना, उत्थान-पतन आदि होने के संकेत मिलते है.

तो आइये जानते है कि साल 2018 में राशियों पर शनि का प्रभाव –

2018 में राशियों पर शनि का प्रभाव

मेष-

मेष राशी पर इस साल शनि की कृपादृष्टि पड़ने वाली है. नवें भाव में रजत पाए जाने से ये साल आपके लिए लाभ, शुभ, सफलता और आर्थिक वृद्धि देने वाला होगा.

वृषभ-

वृषभ राशी पर इस साल शनि की कुदृष्टि रहेगी, आठवें भाव में लौह के पाए जाने से शनि के भ्रमण से कष्ट, दुःख, परिवार आदि में कलह, अड़चनों का संकेत शनि की ढैय्या से प्रभावित रहेगा.

मिथुन-

इस राशी के लिए शनि लाभकारी होने वाला है. सातवें भाव में ताम्बे के पाए जाने से शनि के होने पर धन-संपदा का योग रहेगा. इसके साथ ही विवाह होने की सम्भावना भी रहेगी.

कर्क-

इस राशी के छठे भाव में सुवर्ण पाद पर शनि का भ्रमण होने से मिला जुला प्रभाव देखने को मिलेगा. साथ ही कई उतार-चढ़ाव भी देखने को मिलेंगे.

सिंह-

सिंह राशी के पांचवें भाव में रजत के पाए जाने से शनि का सुखमय प्रभाव रहेगा, जिसमे इन लोगों को लाभ, सुख, आर्थिक, सामाजिक, पारिवारिक सुख मिलेगा.

कन्या-

कन्या राशी के चतुर्थ भाव में लौह पाद होने से शनि अशांति, कलह और अड़चने पैदा करने वाला रहेगा. व्यवसाय में लाभ कम और हानि अधिक होने की संभवना है.

तुला-

तुला राशी के तीसरे भाव में ताम्र के पाए जाने से शनि भ्रमण से देवी लक्ष्मी की कृपा दृष्टी बनी रहेगी. व्यापार में उन्नति और सामाजिक प्रतिष्ठा के योग बन रहे है.

वृश्चिक-

वृश्चिक राशी के द्वितीय भाव में रजत पाद होने से शुभ, मंगल, लाभकारी अर्थोपार्जन में वृद्धि के संकेत है. प्रसन्नता रहने के साथ ही मकान, वाहन, जमीन, प्रापर्टी में विस्तार, व्यापार में लाभ के योग बन रहे है.

धनु-

धनु राशी के प्रथम भाव में सुवर्ण पाद होने से शनि का प्रभाव सुखद नहीं होगा. आय से अधिक खर्च होगा, साथ ही व्यापार में हानि के योग बन रहे है. परिवार में अशांति भी रहेगी.

मकर-

मकर राशी के बारहवें भाव में लौह पाद होने से शनि के दुखद प्रभाव देखने को मिलेंगे. कलह, कष्ट, विघ्न-बाधा संभव है, व्यापार में भी अनिश्चितता देखने को मिलेगी.

कुंभ-

कुंभ राशी के ग्यारहवें भाव में सुवर्ण होने से शनि का मिला जुला फल मिलेगा. हालाँकि ये लोग अपनी मेहनत से सफलता हासिल करने में कामयाब रहेंगे. साथ ही व्यवसाय और उद्योग में उन्नति के योग भी बन रहे है.

मीन-

मीन राशी के दसवें भाव में ताम्र होने से शनि की कृपा दृष्टी रहेगी. जिससे धनलाभ, परिवार में सुख शांति बना रहेगा.

ये है  2018 में राशियों पर शनि का प्रभाव – ये है सभी 12 राशियों पर 2018 में पड़ने वाले शनि के प्रभाव. ऐसा कहा जाता है कि अगर शनि की आप पर कुदृष्टि है तो आप उसे प्रसन्न भी कर सकते है. शनि की उपासना कीजिये और फिर अपनी जिंदगी में चमत्कार देखिये.

 
Back to top button