2000 साल पुराने वेश्यालय को जब खोला गया, अंदर के नज़ारे ने कर दिया सबको हैरान !

- in ज़रा-हटके

दोस्तों आज हम बात करने वाले है इतिहास के पन्नो पर से रहस्मयी तरीके से गायब हो गया इटली के एक शहर और उसी शहर से 2000 साल पुराना वेश्यालय के बारे में. वैसे तो हम सब सभी जानते है की वैश्यावृति कोई नयी बात तो है नहीं और इसका इतिहास भी काफी पुराना है, और जिसका उल्लेख हमारे पुराने धर्मग्रंथों में भी मिलता है. पर आज जो हम बात कर रहे है उस वेश्यालय के बारे में जो आज से तक़रीबन 2000 साल पहले, 79वी शताब्दी में पश्चिमी इटली का प्राचीन शहर, पोम्पेइ माउंट विसुवियस (Pompeii Mount Vesuvius) जो एक भयानक ज्वालामुखी विस्फोटक से दफ़न हो गया था. 1748 ईसवी में हुए एक खुदाई के दौरान पूरा शहर दुनिया के सामने आ गया और इस शहर में दफ़न कई राज जो सबको हैरान कर दिया. इसमें जो खास बातें सामने आयी वो तो एक वैश्यालय और दूसरा इस शहर में दफ़न यहाँ के लोग. जिसके अवशेष आज भी सुरक्षित रखे हुए है.

इटली के इस शहर (Pompeii) पोम्पेइ में एक मशहूर वेश्यालय भी दफ़न हो गया था, जिसे सं 2006 में आम लोगों के लिए खोल दिया गया. जब वेश्यालय खुला तो इस वेश्यालय से कई अश्लील चित्रकारी (Pornography) भी पाई गई हैं, जिससे पता चलता है कि उस वक्त पोम्पेइ में देहव्यापार किस स्तर का होता था. एक रिर्सच के सोध में पाया गया है कि पोम्पेइ में देहव्यापार गैरकानूनी नहीं था, ​लेकिन फ़िर भी कई वेश्याएं सेक्स गुलाम की तरह रखी जाती थी. इस वेश्यालय में कुल 10 कमरें हैं और सभी कमरों में पत्थरों को तरासकर बिस्तर बनाया गया था. बताया जाता है कि इसी पर वेश्याएं अपने ग्राहकों के साथ वक्त बिताती थीं.

महिला ने ऑनलाइन मंगवाए हेल्थ केयर सप्लीमेंट, पैकेट में मिला मरा मगरमच्छ-छिपकली

कहा जाता है कि पुरुष जितनी चाहे उतनी औरतों के साथ सेक्स कर सकते थे, ​लेकिन शादीशुदा महिलाएं केवल अपने पति के साथ ही यौन-संबंध बनाती थी.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

चलती ट्रेन में लड़की से हुआ एकतरफा प्यार, और फिर तलाशने के लिए करना पड़ा ये काम

कहते है कि प्यार पहली नजर में ही