बड़ी खबर: हो जाइये फिर से तैयार बंद होने जा रहे 2000 के नये नोट; जानिए तिथि..

बड़ी खबर: हो जाइये फिर से तैयार बंद होने जा रहे 2000 के नये नोट; जानिए तिथि.. 8 NOVEMBER को PM MODI द्वारा 500, 1000 के नोट DEMONETISE करने के बाद अब आपको ये खबर पढ़ने के बाद सबसे बड़ा झटका लगने वाला है।

बड़ी खबर: हो जाइये फिर से तैयार बंद होने जा रहे 2000 के नये नोट; जानिए तिथि..

अभी-अभी: सरकार की चेतावनी 2 बजे के बाद घर से ना निकलें लोग, मचा हड़कंप

अभी-अभी आ रहीं खबरों के मुताबिक, सरकार अगले पांच सालों में 2000 का नया नोट भी बंद करने जा रही है। ये बात खुद राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ के सीनियर आर्थिक विचार स्वामिनाथन गुरुमूर्ति ने कही है। बकौल गुरुमूर्ति, ‘अगले कुछ सालों में 2000 का नया नोट भी चलन में नहीं होगा, भारत में सबसे बड़ा नोट सिर्फ 500 का ही होगा।’ गुरुमूर्ति ने आगे जानकारी देते हुए कहा कि कमी खत्म करने के लिए 2000 के नए नोट छापे गए हैं। जबकि 500 का नोट ही भारतीय करेंसी का सबसे बड़ा नोट होगा।

बड़ी खबर: हो जाइये फिर से तैयार बंद होने जा रहे 2000 के नये नोट; जानिए तिथि..
एस. गुरुमूर्ति खोजी पत्रकार और चार्टर्ड एकाउंटेंट हैं। पढ़ाई से चार्टर्ड अकाउंटेंट गुरुमूर्ति इंडियन एक्सप्रेस के मालिक रामानाथ गोयनका के सलाहकार रह चुके हैं। गोयनका 72 साल के हुआ करते थे और गुरुमूर्ति 27 साल के। गोयनका ने ही गुरुमूर्ति को धीरूभाई अंबानी की तेज तरक्की की पड़ताल करने के काम में लगाया था। गुरुमूर्ति इस काम में बहुत कामयाब रहे और रिलायंस को असलियत उजागर होने से कई परेशानियों का सामना करना पड़ा था। गुरुमूर्ति का चरित्र मणिरत्नम की फिल्म गुरु में भी पत्रकार श्याम के रूप में सामने आता है। गुरु में गुरुमूर्ति की भूमिका को अभिनेता माधवन ने निभाया है।
liveindia.live से साभार….
Back to top button