दुनिया के अंत का समय हुआ तय, 2 अक्टूबर शाम 6 बजे हो जाएगा विनाश: वैज्ञानिकों का दावा

ऑकलैंड। कैलिफोर्निया के एक संत हैरल्ड कैपिंग ने ठीक-ठीक हिसाब लगाकर चेतावनी दी है कि इस वर्ष 2 अक्टूबर की शाम छ: बजे दुनिया खत्म होने वाली है।

 दुनिया के अंत का समय हुआ तय, 2 अक्टूबर शाम 6 बजे हो जाएगा विनाश: वैज्ञानिकों का दवाउनका कहना है कि उस समय पर ही दुनिया की दो फीसदी आबादी तुरंत ही ‘स्वर्गवासी’ हो जाएगी और शेष आबादी किसी दूसरे स्थान पर पहुँच जाएगी।
उल्लेखनीय है कि पूर्व में सिविल इंजीनियर रहे 89 वर्षीय कैपिंग प्रत्येक दिन अपनी भविष्यवाणी फैमिली रेडियो नेटवर्क के जरिए करते हैं। उनका यह धार्मिक ब्रॉडकास्टिंग संगठन उनके श्रोताओं के दान से चलता है। 
सत्तर वर्षों तक बाइबल का अध्ययन करने के बाद उनका दावा है कि उन्होंने गणित की मदद से एक ऐसा तरीका विकसित किया है, जिसकी मदद से छिपी हुई भविष्यवाणियों को सामने लाया जा सकता है। 
उनका कहना है कि ईसा को सूली पर चढ़ाए जाने के दिन से 7,22,500 दिनों बाद पृथ्वी का अंत तय है। उनका कहना है कि 7,22,500 की संख्या अहम है, क्योंकि यह 3 पवित्र संख्याओं- 5, 10 और 17 का गुणनफल है। जापान, न्यूजीलैंड और हैती में आए भूकम्प इस प्रलय के पूर्व संकेत हैं। 
उल्लेखनीय है कि कैपिंग पहले भी दुनिया के खत्म होने की तारीख 6 सितंबर, 1994 घोषित कर चुके हैं, लेकिन बाद में उन्हें अपनी गणना संबंधी गलती का पता चला और अब यह तारीख निकाल रहे हैं।
 
 
Back to top button