ह्यूस्टन की सड़कों पर लगे ‘मोदी-मोदी’ के नारे, निकाली गई कार रैली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक हफ्ते के अमेरिका दौरे के लिए शुक्रवार रात को रवाना हो गए हैं. अमेरिका पहुंचने पर पीएम मोदी का पहला कार्यक्रम टेक्सास के ह्यूस्टन में होने वाला है, जहां वह 50 हजार से अधिक भारतीय समुदाय को संबोधित करेंगे. ह्यूस्टन में इस वक्त माहौल पूरी तरह से ‘मोदीमय’ हो गया है, सड़कों पर ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम के पोस्टर चस्पा हैं, तो लोगों को इसके बारे में बताने के लिए रैलियां निकाली जा रही हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को ह्यूस्टन पहुंचेंगे, जहां उन्हें कई उद्योगपतियों से मुलाकात करनी है. ह्यूस्टन में हाउडी मोदी की तैयारियां जोरो पर हैं, सड़कों पर कार्यक्रम के प्रचार के लिए पोस्टर लगे हुए हैं. जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत किया गया.

इसके अलावा शुक्रवार को ही ह्यूस्टन में एक कार रैली निकाली गई, जिसके जरिए इस कार्यक्रम की जानकारी दी गई. यहां गाड़ियों पर भारत-अमेरिका के झंडों के साथ लोग निकले और कार्यक्रम का प्रचार किया.

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस कार्यक्रम में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी शामिल होंगे, ऐसा पहली बार होगा जब दोनों देश के नेता इस तरह एक बड़े कार्यक्रम का हिस्सा बनेंगे. इस कार्यक्रम में डोनाल्ड ट्रंप भारत के लिए कुछ बड़ा ऐलान कर सकते हैं. डोनाल्ड ट्रंप के अलावा इस कार्यक्रम में अमेरिका के कई सांसद, रिपब्लिकन-डेमोक्रेट्स के कई नेता शामिल होंगे.

पाकिस्तान से भागकर अमेरिका पहुंची युवती का बड़ा खुलासा, कहा- वहां महिलाओं के साथ हो रहा है…

ह्यूस्टन में होने वाले इस कार्यक्रम में 50 हजार से अधिक भारतीय समुदाय के लोग शामिल होंगे. प्रधानमंत्री के संबोधन से पहले यहां कई सांस्कृतिक कार्यक्रम भी होने हैं, जिसमें 200 से अधिक कलाकार शामिल होने वाले हैं.

बता दें कि नरेंद्र मोदी का ये अमेरिकी दौरा एक हफ्ते का है, जिसमें उन्हें कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेना है. पहला कार्यक्रम ह्यूस्टन में है, इसके बाद वह न्यूयॉर्क के लिए रवाना होंगे. न्यूयॉर्क में प्रधानमंत्री को कई कार्यक्रम में हिस्सा लेना है, जिसमें संयुक्त राष्ट्र में 27 सितंबर को होने वाला भाषण भी है.

Back to top button